रविवार, 14 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Babar Azam steps down from the captaincy of all cricketing formats
Written By
Last Updated : बुधवार, 15 नवंबर 2023 (21:04 IST)

पाक क्रिकेट में भूचाल, बाबर आजम ने छोड़ी हर फॉर्मेट की कप्तानी

पाक क्रिकेट में भूचाल, बाबर आजम ने छोड़ी हर फॉर्मेट की कप्तानी - Babar Azam steps down from the captaincy of all cricketing formats
पाकिस्तान के विश्व कप से बाहर होने के चार दिन बाद बाबर आजम ने बुधवार को सभी प्रारूपों के कप्तान पद से त्यागपत्र दे दिया।

पाकिस्तान ने मौजूदा विश्व कप के नौ मैच में से पांच मैच गंवाए थे और आखिर में वह पांचवें स्थान पर रहा था। उसे अफगानिस्तान से भी हार का सामना करना पड़ा था जिसके बाद बाबर को कप्तान पद से हटाने की मांग की जा रही थी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की प्रबंध समिति के प्रमुख जका अशरफ ने उन्हें टीम के प्रदर्शन पर चर्चा करने के लिए बुलाया था।

बाबर ने सोशल मीडिया पर अपने फैसले की घोषणा की।उन्होंने एक्स पर लिखा,‘‘आज मैं सभी प्रारूपों से पाकिस्तान के कप्तान का पद छोड़ रहा हूं। यह मुश्किल फैसला है लेकिन मुझे लगता है कि ऐसा करने का यह सही समय है।’’
बाबर की टीम चयन को लेकर कड़ी आलोचना होती रही। उन पर अपने पसंदीदा क्रिकेटरों का गुट बनाने का आरोप भी लगा।बाबर ने स्पष्ट किया कि वह नए कप्तान का हर तरह से समर्थन करेंगे।

उन्होंने कहा,‘‘मैं तीनों प्रारूप में एक खिलाड़ी के रूप में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करना जारी रखूंगा। मैं अपने अनुभव और समर्पण से नए कप्तान और टीम का समर्थन करता रहूंगा। मुझे यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपने और मुझ पर भरोसा दिखाने के लिए मैं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का आभार व्यक्त करता हूं।’’बाबर को 2019 में पाकिस्तान का कप्तान नियुक्त किया गया था।(भाषा)
ये भी पढ़ें
भारत ने मैनचेस्टर का बदला मुंबई में चुकता किया, चौथी बार पहुंचा फाइनल में