शुक्रवार, 1 मार्च 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. अंतरराष्ट्रीय
  4. Osmania University opposes Rahul Gandhi
Written By
Last Modified: सोमवार, 2 मई 2022 (09:41 IST)

राहुल गांधी को उस्मानिया यूनिवर्सिटी ने नहीं दी दौरे की इजाजत, कैंपस में विरोध शुरू

राहुल गांधी को उस्मानिया यूनिवर्सिटी ने नहीं दी दौरे की इजाजत, कैंपस में विरोध शुरू - Osmania University opposes Rahul Gandhi
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के तेलंगाना की उस्मानिया यूनिवर्सिटी में दौरा करने को लेकर राजनीति शुरू हो गई है। यूनिवर्सिटी ने राहुल को अपने कैंपस में दौरे की इजाजत नहीं दी है। इसके बाद से कांग्रेस और टीआरएस आमने-सामने हैं।

खबरों के अनुसार, उस्मानिया यूनिवर्सिटी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को कैंपस में गैर-राजनीतिक दौरे की अनुमति देने से इनकार कर दिया। इधर कांग्रेस ने इसे लेकर तेलंगाना राष्ट्र समिति की राज्य सरकार पर निशाना साधा है। वहीं कुछ छात्रों ने राहुल के दौरे के लिए यूनिवर्सिटी को आदेश देने के लिए हाईकोर्ट का रुख किया है।

इस मामले को लेकर कांग्रेस ने तेलंगाना राष्ट्र समिति के नेतृत्व वाली सरकार पर आरोप लगाया है कि टीआरएस ने राहुल गांधी के दौरे को रोकने के लिए यूनिवर्सिटी पर दवाब बनाया है। कांग्रेस विधायक जग्गा रेड्डी ने कहा है कि राज्य सरकार ने राहुल गांधी की उस्मानिया यूनिवर्सिटी में विजिट को लेकर संस्थान पर दबाव बनाया है।

तेलंगाना निरुद्योग विद्यार्थी जॉइंट एक्शन कमेटी के मानवता रॉय ने कहा कि प्रशासन ने फैसले की जानकारी लिखित में नहीं दी है। उन्होंने कहा, हम प्रशासन की तरफ से आज कुछ कहे जाने की उम्मीद कर रहे हैं।
ये भी पढ़ें
Russia-Ukraine War : मारियुपोल में इस्पात संयंत्र से आम नागरिकों को सुरक्षित निकाला, रूस ने दोबारा शुरू की गोलाबारी