मोदी की ली के साथ सेल्फी को मिले 3.18 करोड़ हिट

बीजिंग| पुनः संशोधित मंगलवार, 19 मई 2015 (23:02 IST)
बीजिंग। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चीन के प्रधानमंत्री के साथ सेल्फी पर चीनी सोशल मीडिया वेइबो पर उनके अकाउंट पर 3.1 करोड़ से अधिक हिट मिले हैं। इस सेल्फी को पश्चिमी मीडिया ने सबसे 'प्रभावशाली सेल्फी' करार दिया था।
 
मोदी पर सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले नेताओं में से एक हैं। टि्वटर पर मोदी के 1.23 करोड़ फॉलोवर हैं। मोदी ने 14 मई से शुरू होने वाली अपनी चीन यात्रा से पहले चीनी सोशल मीडिया वेइबो पर अकाउंट खोला था।
 
यहां भारतीय अधिकारियों ने बताया कि मोदी के वेइबो अकाउंट पर फॉलोवरों की संख्या 1.65 लाख से अधिक हो गई है। उन्होंने बताया कि मोदी ने एक योग ताई ची कार्यक्रम में शामिल होने के बाद ली के साथ अपनी सेल्फी ली और उसे वेइबो पर डाल दिया। सेल्फी पर 3.18 करोड़ हिट मिले हैं।
 
कुछ पोस्ट में मोदी से यह भी कहा गया है कि वह अपनी यात्रा के बाद भी चीनी अकाउंट पर ट्वीट करते रहें। मोदी ने तीन दिवसीय अपनी चीन यात्रा के दौरान शियान, बीजिंग और शंघाई का दौरा किया और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग, प्रधानमंत्री ली और अन्य अधिकारियों से मुलाकात की थी।
 
मोदी ने इससे पहले गत नवम्बर में अपनी ऑस्ट्रेलिया यात्रा के दौरान ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री टोनी एबोट के साथ सेल्फी ली थी। इसके साथ ही उन्होंने रविवार को मंगोलिया के राष्ट्रपति साखियाजिन एल्बेदोर्ज के साथ भी सेल्फी ल थी। (भाषा)



और भी पढ़ें :