मंगलवार, 16 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. अंतरराष्ट्रीय
  4. Indian student dies due to drowning in America

अमेरिका में भारतीय छात्र की डूबने से मौत, इस साल 6 से अधिक भारतीयों की मौत

अमेरिका में भारतीय छात्र की डूबने से मौत, इस साल 6 से अधिक भारतीयों की मौत - Indian student dies due to drowning in America
न्यूयॉर्क। अमेरिका के ट्राइन विश्वविद्यालय में पढ़ाई कर रहे 25 वर्षीय एक भारतीय छात्र की न्यूयॉर्क राज्य के अल्बानी में एक झरने में डूबने से मौत हो गई। यहां भारत के वाणिज्य दूतावास ने यह जानकारी दी। साई सूर्या अविनाश गड्डे की 7 जुलाई को यहां से करीब 240 किलोमीटर उत्तर में अल्बानी के बार्बरविले फॉल्स में डूबने से मौत हो गई।
 
दूतावास ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा कि हम ट्राइन विश्वविद्यालय के छात्र साई सूर्या अविनाश की मौत से बहुत दुखी हैं जो न्यूयॉर्क के अल्बानी में बार्बरविले फॉल्स में 7 जुलाई को डूब गया।
 
न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने सोमवार देर रात 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा कि हम शोक संतप्त परिवार एवं मित्रों के प्रति हार्दिक संवेदनाएं व्यक्त करते हैं। न्यूयॉर्क में भारतीय छात्र के शव को भारत ले जाने के लिए अनापत्ति प्रमाणपत्र जारी करने समेत हरसंभव सहायता कर रहे हैं। उसने कहा कि मुश्किल की इस घड़ी में उनके परिवार के प्रति हमारी संवेदनाएं हैं।
 
अविनाश के लिंकडिन प्रोफाइल से पता चलता है कि उसने 2023-24 सत्र में इंडियाना राज्य के ट्राइन विश्वविद्यालय में दाखिला लिया था। खबरों में कहा गया है कि अविनाश मूल रूप से भारत के तेलंगाना राज्य का रहने वाला था और वे झरने वाले इलाके में 4 जुलाई को सप्ताहांत की छुट्टियां मनाने आया था।
 
एक स्थानीय समाचार रिपोर्ट में सोमवार को कहा गया कि रविवार को पोस्तेंकिल में बार्बरविले फॉल्स में एक व्यक्ति की मौत हो गई तथा एक अन्य व्यक्ति को बचा लिया गया। रेनसीलेर काउंटी शेरिफ के कार्यालय ने बताया कि जिस व्यक्ति की मौत हुई है वे इस इलाके का नहीं था।
 
अमेरिका में भारतीयों खासतौर से छात्रों की मौत की बढ़ती घटनाओं में यह ताजा मामला है। पिछले महीने 32 वर्षीय दसारी गोपीकृष्ण की अमेरिका के टेक्सास राज्य में एक दुकान में लूट के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। गोपीकृष्ण एक साल से भी कम समय पहले अमेरिका आया था। अमेरिका में इस साल 6 से अधिक भारतीय छात्रों और अन्य लोगों की मौत हो चुकी है।(भाषा)
 
Edited by: Ravindra Gupta
ये भी पढ़ें
कठुआ आतंकी हमले में शहीद आदर्श नेगी 3 भाई बहनों में थे सबसे छोटे