'Howdy, Modi' से बौखलाए इमरान, UNGA में फिर अलापेंगे कश्मीर का राग

Last Updated: रविवार, 22 सितम्बर 2019 (13:27 IST)
पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) संयुक्त राष्ट्र महासभा (United Nations General Assembly) में शामिल होंगे। खबरों के अनुसार इमरान UNGA में कश्मीर को मिले विशेष दर्जे को समाप्त करने के संबंध में बोलने की संभावना है। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 की समाप्ति के बाद से ही पाकिस्तान दुनिया के हर मंच पर कश्मीर का मुद्दा उठा रहा है। भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यूएनजीए से पूर्व टेक्सास के में 'हाउडी मोदी' जैसे बड़े कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम को लेकर भी पाकिस्तान बौखलाया हुआ है।
पाकिस्तान के 'डान न्यूज' ने विदेश मंत्रालय के बयान के हवाले से बताया कि इमरान जम्मू-कश्मीर और इसके मौजूदा मानवाधिकार से संबंधित आयाम के मुद्दे को महासभा में उठाएंगे। उनका 27 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा में संबोधन का कार्यक्रम है।

एक बार फिर दुनिया के सामने अलापेंगे कश्मीर का राग : रिपोर्ट में कहा गया है कि UNGA के अलावा पाकिस्तानी प्रधानमंत्री विभिन्न बैठकों और द्विपक्षीय बैठकों में जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को उठाएंगे।

यूएनजीए सत्र में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी भी शामिल होंगे। खान कश्मीर के मुद्दे पर दुनियाभर के नेताओं और संगठनों से संपर्क कर रहे हैं।
ALSO READ:
इमरान को लगेगा एक और झटका, हाउडी मोदी कार्यक्रम में शामिल होंगे डोनाल्ड ट्रंप
मोदी को एयरस्पेस देने से किया इंकार : पाकिस्तान ने मोदी के विमान को हवाई मार्ग इस्तेमाल करने के अनुरोध को खारिज कर दिया था। पाकिस्तान ने हाल ही में भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के विमान को भी हवाई मार्ग का इस्तेमाल करने से मना कर दिया था।

भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यूएनजीए से पूर्व टेक्सास के ह्यूस्टन में 'हाउडी मोदी' जैसे बड़े कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम को लेकर भी पाकिस्तान बौखलाया हुआ है।

अमेरिकी राष्ट्रपति भी प्रवासी भारतीयों के साथ मोदी के सबसे बड़े संबोधन के कार्यक्रम में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री मोदी एक सप्ताह के लिए अमेरिका के दौरे पर आए हुए हैं। मोदी ने कहा कि वे भारत को 'अवसर देने वाली भूमि' के रूप में पेश करेंगे।
फोटो सौजन्‍य : सोशल मीडिया

 

और भी पढ़ें :