इमरान को मुस्लिम देशों ने लगाई लताड़, मोदी के बारे में शालीनता से बात करें

Last Updated: मंगलवार, 17 सितम्बर 2019 (12:03 IST)
इस्लामाबाद। कुछ प्रभावी मुस्लिम देशों ने से स्पष्ट कहा है कि वह भारत के साथ अनौपचारिक बातचीत का प्रयास करे व कश्मीर मुद्दे को लेकर दोनों देशों के बीच जारी तनाव को कम करने के लिए अपने भारतीय समकक्ष प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अपनी भाषा में शालीनता लाएं।
ALSO READ:
ने माना, भारत से हुआ युद्ध तो हारेगा पाकिस्तान
'एक्सप्रेस ट्रिब्यून' की खबर के अनुसार 3 सितंबर को सऊदी अरब के उप विदेश मंत्री आदिल अल जुबैर और संयुक्त अरब अमीरात के विदेश मंत्री अब्दुल्ला बिन अल नाहयान अपने इस्लामाबाद दौरे के दौरान शक्तिशाली देशों की ओर से संदेश लेकर आए थे तथा उन्होंने पाकिस्तान से कहा कि वह भारत के साथ अनौपचारिक बातचीत करे। एक दिवसीय यात्रा पर उन्होंने प्रधानमंत्री इमरान खान, विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा से मुलाकात की थी।
राजनयिकों ने जताई थी यह इच्छा : सऊदी अरब और यूएई के राजनयिकों ने यह इच्छा जताई है कि पाकिस्तान और भारत के बीच तनाव कम करने के लिए वे भूमिका निभाना चाहते हैं तथा वे मोदी पर हमले बंद करें तथा अपनी भाषा में शालीनता लाएं।
370 को लेकर बौखलाए इमरान : जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा हटाने और संविधान के अनुच्छेद 370 के कुछ प्रावधानों को खत्म करने के बाद से पाकिस्तान बौखला गया है और उसने भारत के साथ अपने राजनयिक संबंध काफी सीमित कर दिए हैं और इमरान लगातार मोदी पर हमले कर रहे हैं। इमरान 19 सितंबर को 2 दिवसीय दौरे पर सऊदी अरब जाएंगे और इस दौरान भी कश्मीर मुद्दा हावी रह सकता है।

 

और भी पढ़ें :