फ्रांस में क्लास में पैगंबर की चर्चा करने वाले शिक्षक की हत्या, पुलिस ने संदिग्ध को मारी गोली

Last Updated: शनिवार, 17 अक्टूबर 2020 (07:44 IST)
पेरिस। में पैगंबर मुहम्मद के कार्टून के बारे में छात्रों से चर्चा करने वाले इतिहास के एक का शुक्रवार को एक व्यक्ति ने सिर कलम कर दिया। हमलावर ने शिक्षक पर चाकू से हमला कर उसका सिर काट दिया। पुलिस ने संदिग्ध हत्यारे को गोली मार दी।
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक अज्ञात हमलावर ने कॉन्फलांस-संत-हॉनोरिन इलाके में शिक्षण संस्थान के नजदीक शिक्षक पर हमला कर उसका सिर काट दिया। जिस शिक्षक की हत्या की गई है वह अपने छात्रों को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के बारे में पढ़ाया करते थे। उन्होंने छात्रों को पैगम्बर मोहम्मद के कार्टून भी दिखाए थे। शिक्षक पर हमला करने वाला व्यक्ति किसी छात्र का ही अभिभावक बताया जा रहा है।
आतंकवादी एंगल से जांच : पुलिस अधिकारियों ने कहा कि चाकू और एक एयरसॉफ्ट बंदूक से लैस संदिग्ध को पुलिस ने गोली से उड़ा दिया। अभियोजन अधिकारी के कार्यालय ने कहा कि मामले की आतंकवादी कोण से जांच शुरू कर दी गई है।

क्या बोले फ्रांस के राष्ट्रपति : फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने शिक्षक की हत्या को एक आतंकवादी हमला करार दिया है। उन्होंने कहा कि बच्चों को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के बारे में पढ़ाने के लिए हमारे साथी की हत्या कर दी गई। हमारा साथी एक आतंकवादी हमले का शिकार हुआ है।



और भी पढ़ें :