गुरुवार, 18 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. अंतरराष्ट्रीय
  4. fire in plane at runway in china
Written By
Last Updated : गुरुवार, 12 मई 2022 (09:25 IST)

चीन में रनवे पर फिसला विमान, लगी आग, बाल बाल बचे 122 यात्री

चीन में रनवे पर फिसला विमान, लगी आग, बाल बाल बचे 122 यात्री - fire in plane at runway in china
चूंगचींग। चीन के चूंगचींग में गुरुवार को एयरपोर्ट पर तिब्बत एयरलाइन का विमान टेकऑफ के वक्त रनवे पर फिसल गया। इस वजह से विमान में आग लग गई। इसमें कई लोग घायल हो गए। विमान में 122 लोग सवार थे।
 
चीन के दक्षिण-पश्चिम चोंगकिंग शहर में गुरुवार को ‘तिब्बत एयरलाइन्स’ के एक विमान के रनवे से उतरने के कारण उसमें आग लग गई। 
 
सरकारी समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ’ ने बताया कि तिब्बत जा रहे विमान में 113 यात्री और चालक दल के 9 सदस्य सवार थे। विमान से सभी लोगों को निकाल लिया गया है और घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हवाई अड्डे के सूत्रों ने बताया कि हादसे में कम से कम 25 लोग घायल हुए हैं।
 
हांगकांग के ‘साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट’ की खबर के अनुसार, ‘चाइना सेंट्रल टेलीविजन’ (सीसीटीवी) द्वारा जारी किए गए वीडियो में चोंगकिंग जियांगबेई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तिब्बत एयरलाइन्स के विमान के आगे के हिस्से से आग की लपटें और काला धुआं निकलता दिखाई दे रहा है। लोग अफरा-तफरी में पिछले दरवाजे से विमान से निकलते नजर आ रहे हैं।
 
सीसीटीवी ने कहा कि आग पर काबू पा लिया गया है और रनवे फिलहाल बंद है। विमान तिब्बत के न्यिंगची के लिए रवाना होने वाला था और तभी उसमें आग लग गई। घटना की जांच की जा रही है।
 
हालिया हफ्तों में चीन में दुर्घटनाग्रस्त हुआ यह दूसरा विमान है। बोइंग 737 विमान 12 मार्च को दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें सवार सभी 132 लोग मारे गए थे।
ये भी पढ़ें
12 दिनों में 37,558 लोग कोरोना संक्रमित, 19,067 एक्टिव मरीज