मंगलवार, 31 जनवरी 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. अंतरराष्ट्रीय
  4. fire in bangladesh food factory
Written By
पुनः संशोधित शुक्रवार, 9 जुलाई 2021 (15:40 IST)

बांग्लादेश में फूड फैक्ट्री में भीषण आग, 52 लोगों की मौत

ढाका। बांग्लादेश की राजधानी ढाका के बाहरी क्षेत्र में एक फूड फैक्टरी में भीषण आग लगने से 52 लोगों की मौत हो गई। इस दर्दनाक हादसे में 50 से अधिक लोग झुलस गए।
 
दमकल अधिकारियों के अनुसार नारायणगंज के रूपगंज में शेजान जूस फैक्टरी में बृहस्पतिवार की शाम लगभग 5 बजे आग लग गई। ऐसी आशंका है कि आग इमारत के भूतल से लगी और रसायनों तथा प्लास्टिक की बोतलों की मौजूदगी के कारण तेजी से फैल गई।
 
‘ढाका ट्रिब्यून’ की खबर के अनुसार, इस हादसे में 52 लोगों की मौत हो गई और 50 से अधिक लोग झुलस गए। भीषण आग से बचने के लिए कई मजदूर इमारत से कूद गए।
 
खबर के अनुसार, हाशेम फूड्स लिमिटेड के कारखाने की इमारत में आग बुझाने के लिए दमकल की 18 गाड़ियां लगी हुई हैं। लोग अपने उन प्रियजनों की तलाश में इमारत के सामने एकत्र हो गए हैं, जो अभी भी लापता हैं।
 
बचाए गए श्रमिकों और उनके रिश्तेदारों ने आरोप लगाया कि आग लगने के समय कारखाने का एकमात्र निकास द्वार बंद था। उन्होंने यह भी दावा किया कि इमारत में आग से सुरक्षा के कोई उचित उपाय नहीं थे।
 
इस बीच, नारायणगंज जिला अग्निशमन सेवा के उप निदेशक अब्दुल्ला अल अरेफिन ने बताया कि आग पर पूरी तरह से काबू पाने में कुछ समय लगेगा। जिला प्रशासन ने घटना की जांच के लिए 5 सदस्यीय जांच समिति का गठन किया है। (भाषा)
ये भी पढ़ें
बच्चों में Covid 19 से गंभीर बीमारी और मृत्यु का जोखिम बहुत कम : अध्ययन