शुक्रवार, 19 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. अंतरराष्ट्रीय
  4. 'world's smallest cow' created panic, thousands of people came to take selfie amid lockdown
Written By
Last Updated : शुक्रवार, 9 जुलाई 2021 (14:56 IST)

'दुनिया की सबसे छोटी गाय' ने मचाया तहलका, लॉकडाउन के बीच सेल्फी लेने पहुंचे हजारों लोग

'दुनिया की सबसे छोटी गाय' ने मचाया तहलका, लॉकडाउन के बीच सेल्फी लेने पहुंचे हजारों लोग - 'world's smallest cow' created panic, thousands of people came to take selfie amid lockdown
आपने दुनिया में कई छोटे और बड़े कद के लोगों के रिकॉर्ड के बारे पढ़ा और सुना होगा, लेकिन क्या आपने कभी बौनी गाय के बारे में सुना है। जी हां, बौनी गाय... दरअसल, बांग्लादेश में एक 20 इंच की गाय देखी गई है, जिसका नाम रानी रखा गया है।

दावा किया जा रहा है कि रानी दुनिया की सबसे छोटी गाय है। हालांकि, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड ने अभी तक इस दावे की पुष्टि नहीं की है। जानकारी के लिए बता दें कि, दुनिया की सबसे छोटी गाय का रिकॉर्ड भारत के पास है। भारत के केरल में माणिक्यम नाम की एक गाय है, जिसकी साल 2014 में लंबाई 24 इंच मापी गई थी।

 
बांग्लादेश की राजधानी ढाका के नजदीक एक फार्म पर मिली 23 महीने की यह गाय रातोंरात बांग्लादेशी मीडिया में स्टार बन गई है। अब सिर्फ बांग्लादेश ही नहीं बल्कि दुनिया के कोने-कोने में इसकी चर्चा हो रही है। 23 महीने की रानी का वजह सिर्फ 26 किलोग्राम बताया जा रहा है।

बांग्लादेश में इस समय लगातार बढ़ते कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन लगा हुआ है लेकिन इसके बाद भी भारी संख्या में लोग इस गाय को देखने के लिए पहुंच रहे हैं। लोग न सिर्फ गाय को देखने पहुंच रहे है, बल्कि उसके साथ सेल्फी भी ले रहे हैं। खबरों के अनुसार अभी तक कुल 15 हजार लोग इस गाय को देखने आ चुके हैं।

इस गाय को देखने आई एक 30 वर्षीय महिला रीना बेगम ने कहा कि ''मैंने अपने जीवन में ऐसा कुछ कभी नहीं देखा।'' शिकार एग्रो फार्म के प्रबंधक, एम.ए. हसन हाउलाडर ने इस गाय को टेप से नापकर सबको दिखाया।
ये भी पढ़ें
पीएम ने पीएसए ऑक्सीजन संयंत्रों का जल्द क्रियान्वयन सुनिश्चित करने का दिया निर्देश