क्‍या ‘स्‍पेंसर’ में नजर आएगी प्र‍िंसेस डायना की ‘जिंदगी और मौत’ की कहानी?

film on Princess Diana
Last Updated: सोमवार, 1 फ़रवरी 2021 (13:43 IST)
ब्रिटेन की राजकुमारी डायना की जिंदगी बहुत ग्‍लैमरर्स और दिलचस्‍प रही है, उतनी ही उनकी मौत रहस्‍यों से भरी पडी है। हर कोई उनकी सार्वजनिक और निजी जिंदगी के बारे में जानना चाहता है, ऐसे में अगर उनकी लाइफ पर कोई फि‍ल्‍म आए तो उसे देखना बेहद दिलचस्‍प होगा।
उन्‍हें फि‍ल्‍म में देखने की तमन्‍ना भी शायद जल्‍द ही पूरी हो सकती है।

ब्रिटेन की राजकुमारी डायना पर बन रही नई फिल्म 'स्पेंसर
का फर्स्ट लुक जारी किया गया है। फर्स्ट लुक जारी होते ही फैंस इस पर जमकर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। हॉलीवुड फिल्म ‘स्पेंसर’ में प्रिंसेस डायना का रोल एक्ट्रेस क्रिस्टन स्टीवर्ट कर रही हैं।

इस फिल्म से उनका फर्स्ट लुक जारी कर दिया गया है, जो सोशल मीडिया में चर्चा का कारण बना हुआ है। फर्स्ट लुक में ही क्रिस्टन स्टुअर्ट बहुत दमदार दिख रही हैं। ऐसा लग रहा है कि जैसे वे ही असली प्रिंसेस डायना हों।
उन्होंने ब्लैक आउटफिट पहन रखा है, आउटफिट पर उन्होंने रेड कोट पहना है और ब्लैक हैट भी लगाई है। उनके बाल, हाव-भाव और आंखें ऐसी दिख रही हैं, जैसे वे ही असली प्रिंसेस डायना हों। कई प्रोडक्शन कंपनियां मिलकर इस फिल्म का प्रोडक्शन कर रही हैं। इनमें से एक कंपनी NEON ने फिल्म से क्रिस्टन स्टुअर्ट का फर्स्ट लुक इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। उन्होंने लिखा है, ‘Pablo Larraín की फिल्म स्पेंसर में हॉलीवुड एक्ट्रेस क्रिस्टन स्टुअर्ट, वेल्स की प्रिंसेस डायना हैं’

‘यह पता चला है कि क्रिस्टन स्टीवर्ट को राजकुमारी डायना के रोल के लिए तैयार किया गया है’ इसमें कोई संदेह नहीं था। कुछ यूजर्स को यह बात नहीं जम रही है कि क्रिस्टन प्रिंसेस डायना का रोल कर रही हैं, वहीं कई नेटिजंस उनकी खूब तारीफ कर रहे हैं। इस फिल्म की शूटिंग अभी जारी है। इसका डायरेक्शन पाब्लो लारेन कर रहे हैं।


स्टीवन नाइट से इस फिल्म का स्क्रीनप्ले लिखा है। उन्हें Peaky Blinders नामक टीवी शोज लिखने के लिए जाना जाता है। प्रिंसेस डायना का नाम प्रिंस चार्ल्स से शादी करने से पहले डायना स्पेंसर था। इसी कारण से फिल्म का नाम स्पेंसर रखा गया है।

बता दें कि प्रिंसेस डायना ऐसी शख्सियत थीं जिनकी खबरें और फोटो मीडिया में हमेशा चर्चा में बने रहते थे। वे इंग्लैंड के प्रिंस चार्ल्स की पहली पत्नी थीं। हालांकि विवाह के कुछ साल बाद डायना ने चार्ल्स को तलाक दे दिया था। दोनों के दो बेटे हैं, प्रिंस विलियम और प्रिंस हैरी। 1997 में एक कार दुर्घटना में डायना का निधन हो गया था।
प्र‍िंसेस की मौत को पूरी दुनिया के मीडि‍या ने कवर किया था, कोई कहता था कि यह महज एक हादसा है तो किसी ने इसे साजिश बताया था। हालांकि आज भी डायना की मौत की असल वजह बरकरार है। उनके बेटे प्र‍िंस विलियम ने तो उनकी मौत के लिए मीडि‍या को जिम्‍मेदार ठहराया था।

दरअसल, उस दौर में दुनियाभर का मीडि‍या डायना की निजी जिंदगी में घुसपैठ करने की कोशि‍श करता था, उनके बैडरूम से लेकर हॉल तक की गतिविधि‍यों में मीडिया दिलचस्‍पी ले रहा था। पैपराजी दिन-रात उन्‍ह‍ें कवर करने के लिए पीछा करते रहते थे। इस वजह से भी वे तनाव में थीं, हालांकि आज भी इस हादसे की असल वजह किसी को पता नहीं है। अब फिल्‍म में क्‍या दिखाया जाता है, यह जानना दिलचस्‍प रहेगा।



और भी पढ़ें :