Corona से फिर डरा चीन, प्रशासन हुआ सख्त, कई जगह लॉकडाउन

चीनी सरकार अतिरिक्त सावधानी बरतते हुए न सिर्फ सख्त कदम उठा रही है, बल्कि रूस से सटे हुए शहरों में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के बारे में जानकारी देने वाले के लिए इनाम देने की भी घोषणा की गई है। ऐसे व्यक्तियों को एक लाख युआन यानी 15500 डॉलर दिए इनाम क

पुनः संशोधित गुरुवार, 11 नवंबर 2021 (18:50 IST)
हमें फॉलो करें
बीजिंग। की राजधानी में गुरुवार को (Coronavirus) के 6 नए मामले आने के बाद हड़कंप मच गया है। कॉन्ट्रैक्ट ट्रे‍सिंग के साथ ही प्रशासन ने सख्त कदम उठाना शुरू कर दिया।

बताया जा रहा है कि जिन हाउसिंग कॉम्प्लेक्स में कोरोना संक्रमित मिले हैं, उन्हें सील कर दिया गया है। अक्टूबर माह में भी कुछ मामले सामने आने के बाद चीन ने कई इलाकों में (Lockdown) लगा दिया था। जानकारी के मुताबिक डोंगचेंग में रैफल्स सिटी मॉल और बीजिंग का एक केंद्रीय जिला सील कर दिया गया है।

संक्रमित की सूचना दो, इनाम पाओ : चीनी सरकार अतिरिक्त सावधानी बरतते हुए न सिर्फ सख्त कदम उठा रही है, बल्कि रूस से सटे हुए शहरों में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के बारे में जानकारी देने वाले के लिए इनाम देने की भी घोषणा की गई है। ऐसे व्यक्तियों को एक लाख युआन यानी 15500 डॉलर दिए इनाम के रूप में दिए जाएंगे।

दूसरी ओर, यह भी खबरें हैं कि सरकार के लॉकडाउन के फैसले से लोगों में काफी नाराजगी है। रिपोर्ट्‍स के मुताबिक देश के सीमावर्ती राज्य में लॉकडाउन के चलते बिजनेस प्रभावित होने से लोगों में काफी गुस्सा है।

उल्लेखनीय है कि चीन में 96 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि इस महामारी से 4 हजार 500 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। फिलहाल एक्टिव केसों की संख्या 600 के आसपास है।

(फाइल फोटो)




और भी पढ़ें :