पैसे कमाने के लिए महिला ने दिया विज्ञापन - किराए पर ले लो पति

Last Updated: शुक्रवार, 1 जुलाई 2022 (16:53 IST)
हमें फॉलो करें
ब्रिटेन। आजकल महंगाई इतनी बढ़ है गई कि रेगुलर इनकम से घर चलाना मुश्किल होता जा रहा है। बढ़ती महंगाई को देखते हुए हम बचत के बारे में सोचते हैं, मंथली प्लानिंग बनाते हैं और कोई पार्ट-टाइम एक्स्ट्रा इनकम का सोर्स भी तलाशते रहते हैं। लेकिन, ऐसी ही अतिरिक्त इनकम कमाने के लिए ब्रिटेन की एक महिला कई कदम आगे निकल गई। उसने महंगाई से तंग आकर अपने पति को ही किराए पर देने का फैसला कर लिया।
यही नहीं, उसने इसके लिए सोशल मीडिया पर ‘Hire my handy hubby’ नामक कैंपेन भी शुरू किया गया है। ये विज्ञापन सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है और इसे कई तरह की प्रतिक्रिआएं मिल रही हैं।

अपने पति को किराए पर रखने के विज्ञापन छापने वाली इस महिला का नाम है लौरा यंग। उन्हें यह आईडिया एक पॉडकास्ट या ऑडियो स्टोरी सुनकर आया, जिसमें लोगों के घरों के मामूली काम करके अपना जीवन चलाने वाले एक व्यक्ति की कहानी बताई जा रही थी। लौरा के अनुसार उनके पति कई तरह के टेक्निकल काम कर लेते हैं।

चीजों को जोड़ना-तोडना, रिपेयर करना आदि कामों में उनकी खासी रूचि है। उन्होंने अपने पुराने घर के गार्डन को भी अपनी कला से खूबसूरत और आकर्षक बना दिया है। लौरा अपने पति की इन्ही खूबियों का इस्तेमाल एक्स्ट्रा इनकम कमाने के लिए करना चाहती हैं। इसलिए उन्होंने अपने पति को रेंट पर रखने की सर्विस शुरू की।

लौरा ने अपने द्वारा छापे गए विज्ञापन में अपने पति की खूबियों का जमकर वर्णन किया है। उन्होंने कहा है कि उनके पति जेम्स ने उनके घर को बदल कर रख दिया है। जेम्स ने किचन को व्यवस्थित किया है और बेकार की वस्तुओं से एक बड़ी ही सुंदर डाइनिंग टेबल भी बनाई है। इसके अलावा जेम्स गार्डन और फर्नीचर से जुड़े काम भी बड़े अच्छे ढंग से कर लेते हैं। बता दें कि लौरा ने इस अनोखे काम को अंजाम देने के लिए 'Rent My Handy Husband' नामक वेबसाइट भी बनाई है और फेसबुक पर भी इसका विज्ञापन पोस्ट किया है।

उल्लेखनीय है कि लौरा के पति जेम्स पहले वेयरहाउस में काम करते थे, लेकिन 2 साल पहले उन्होंने अपनी जॉब छोड़ दी थी।
क्योकि उनके 3 बच्चों में से 2 ऑटिस्टिक डिसऑर्डर ( इससे प्रभावित व्यक्ति, सीमित और दोहराव युक्त व्यवहार करता है जैसे एक ही काम को बार-बार दोहराना।) से ग्रसित हैं और जेम्स अपने बच्चों की देखभाल करना चाहते थे। जेम्स की जॉब तो छूटी, लेकिन उन्होंने अपना काम नहीं छोड़ा। वे चंद रुपयों के लिए भी लोगों के घर पर जा-जाकर काम किया करते थे।

बहरहाल, लौरा यंग द्वारा दिए गए विज्ञापन पर कई लोगों के कमेंट आ रहे हैं और उनका कहना है कि उनके इस कदम की कई लोगों ने सराहना भी की है।





और भी पढ़ें :