क्‍या है वाराणसी में ‘कोरोना पॉजिटि‍व’ हुए लोगों से ‘फराह खान’ के वीडि‍यो का ‘कनेक्‍शन’?

Coronavirus, Farah Khan
Last Updated: गुरुवार, 25 मार्च 2021 (13:52 IST)
गर्मी की शुरुआत के साथ ही बाजारों में आम भी बि‍कने लगे हैं। दरअसल, कई लोगों को आम की खुशबू बहुत भाती है, यहां तक कि वे सूंघकर ही आम खारीदते हैं। लेकिन इस साल ऐसा नहीं किया जा सकता। इस वक्‍त में हमें अपनी चीजों को सूंघने की आदत को बदलना होगा।

दरअसल, कोरोना के बढ़ते कहर के बीच चीजों को छूना या उन्‍हें सूंघना खतरे से कम नहीं है। हाल ही में बॉलीवुड की कोरियोग्राफर-डायरेक्टर फराह खान का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। फोटोग्राफर विरल भयानी
ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर बॉलीवुड कोरियोग्राफर-डायरेक्टर फराह खान का यह वीडियो शेयर किया है।
इस वीडियो में फराह सूंघकर आम खरीदते हुए नजर आ रही हैं। इस दौरान फराह कह रही हैं कि उन्हें आम आज ही खाने हैं, और इसलिए वे पके हुए आम ही खरीदना चाहती हैं।

इस वीडियो को अब तक 1 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। वीडियो के कमेंट में लोग फराह को आम न सूंघने की सलाह दे रहे हैं। सभी का कहना है कि ऐसी जगहों पर मास्क उतारने से किसी को भी इंफेक्शन होने का खतरा बढ़ जाता है।

गर्मियों में हर कोई आम का किसी न किसी रूप में सेवन जरूर करता है। फल मंडियों में लंगड़ा, चौसा, दशहरी आदि किस्मों के आम मिलने लगे हैं। लेकिन इस बार आम खरीदते समय सावधानी बरतना बहुत जरूरी है। दरअसल, इंडिया टाइम्स में छपी एक खबर के मुताबिक, वाराणसी में एक आम बेचने वाले की वजह से 3 लोग कोरोना संक्रमित हो गए थे।

यह मामला पुराना बेशक है, लेकिन कोरोना के कहर के बीच इसे याद रखना जरूरी है। इसलिए आम हो या कोई भी फल/सब्जी, किसी भी चीज को खरीदने या चेक करने के लिए मास्क न उतारें तो ही बेहतर होगा।



और भी पढ़ें :