शुक्रवार, 12 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. खोज-खबर
  3. रोचक-रोमांचक
  4. China News, Insomnia Symptoms, Viral News,
Written By

पिछले 40 साल में एक मिनट भी नहीं सोई यह महिला, रात में ऐसे करती है ‘टाइमपास’, बीमारी जानकर रह जाएंगे हैरान

पिछले 40 साल में एक मिनट भी नहीं सोई यह महिला, रात में ऐसे करती है ‘टाइमपास’, बीमारी जानकर रह जाएंगे हैरान - China News, Insomnia Symptoms, Viral News,
नींद नहीं आने की बीमारी कई लोगों को होती है, लेकिन कोई पिछले 40 साल से न सोया हो तो उसे क्‍या कहेंगे। एक महिला के साथ ऐसा ही हो रहा है, वो 40 सालों से। चीन की रहने वाली एक महिला पिछले 40 सालों से एक पल के लिए भी नहीं सोई है।

चीन के हेनान प्रांत की रहने वाली ली ज्हानयिंग  नींद न आने की बीमारी से परेशान हैं। इस समय उनकी उम्र 45-46 साल है और उनका दावा है कि वे पिछले 40 सालों से एक मिनट के लिए भी नहीं सोई हैं। जब वे आखिरी बार सोईं थीं, तब उनकी उम्र 5-6 साल के करीब थी।

महिला के पति लियू सुओक्विन ने ली के इस दावे को सही ठहराया है। उनका कहना है कि उन्होंने आज तक अपनी पत्नी को सोते हुए नहीं देखा है। सिर्फ यही नहीं, रात में टाइम पास करने के लिए ली घर के काम करती रहती हैं। शुरू में लियू उनके लिए नींद की गोलियां लाते थे, लेकिन ली को उनसे भी कुछ फायदा नहीं मिला।

ली अपने गांव में काफी लोकप्रिय हैं। कई बार आस-पास रहने वाले लोग ली का टेस्ट लेने के लिए रात में उनके घर के बाहर बैठकर ताश खेलते रहते हैं। काफी इंतजार करने के बाद उन लोगों की खुद की आंख लग जाती है, जबकि ली जागती रह जाती हैं। ली को कई डॉक्टरों को दिखाया जा चुका है लेकिन अब तक उनकी अजब-गजब बीमारी का इलाज या वजह सामने नहीं आई है।