जुमे की नमाज के दौरान मस्जिद की दीवार गिरी, 2 लोगों की मौत, कई घायल

हिमा अग्रवाल| पुनः संशोधित शुक्रवार, 23 जुलाई 2021 (17:45 IST)
मेरठ। मेरठ में जुमे की के दौरान के चलते की एक गिरने से 2 लोगों की हो गई है, जबकि एक दर्जन के करीब लोग घायल हुए हैं। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और तत्काल प्रभाव से घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक मस्जिद में निर्माण कार्य चल रहा था।
थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र के अहमदनगर की मोहम्मदी मस्जिद में दोपहर 1.30 जुमे की नमाज अदा की जा रही थी। नमाज के दौरान भारी बारिश शुरू हो गई, बारिश से बचने के लिए तिरपाल लगाई गई, जिसके चलते दूसरी मंजिल पर डेढ़ फुट की निर्माणाधीन दीवार गिर गई। नमाजी लोग मस्जिद के खुले आंगन में नमाज पढ़ रहे थे।अचानक से दीवार का मलबा उन पर गिरा और अफरा-तफरी मच गई। नमाजियों की चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग मदद के लिए पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया।

मेरठ के एसपी, डिप्टी एसपी समेत एडीएम सहित अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। घटना के बाद वहां लोगों की बड़ी संख्या में भीड़ एकत्रित हो गई। पुलिस ने मौके की नजाकत को समझते हुए फोर्स बुलाकर भीड़ को माइक से समझा-बुझाकर नियत्रंण में किया।
पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया। हालांकि अस्पताल में डॉक्टरों ने दो लोगों को मृत घोषित कर दिया है और चार लोगों की स्थिति गंभीर बनी हुई है। फिलहाल मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है।
पुलिस-प्रशासन पहले राहत और बचाव कार्य में जुटा है, उसके बाद वह इस बात की भी जांच करेगा कि घटना के समय मस्जिद में कितने लोग थे, कोरोनावायरस (Coronavirus) कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन हो रहा था या नहीं। प्रशासन के द्वारा यह भी जांच करवाई जा रही है कि मस्जिद में निर्माण कार्य परमिशन लेकर हो रहा था या कानून के विपरीत।


 

और भी पढ़ें :