kisan Andolan : राकेश टिकैत का ऐलान, मुजफ्फरनगर में 5 सितंबर को BKU की महापंचायत में बनेगी आर-पार की रणनीति

Last Updated: सोमवार, 9 अगस्त 2021 (10:53 IST)
हमें फॉलो करें
प्रमुख बिंदु
नोएडा। भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि उत्तरप्रदेश के मुजफ्फरनगर में 5 सितंबर को होने वाली भाकियू की में आर-पार की रणनीति तैयार होगी। किसान नेता टिकैत ने रविवार शाम को नोएडा के जेवर क्षेत्र में सबौता अंडरपास के पास आयोजित एक रैली के दौरान अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।
ALSO READ:

PM Kisan Samman Nidhi Yojana : PM मोदी आज जारी करेंगे किसान सम्मान निधि की 9वीं किस्‍त, 9.75 करोड़ से अधिक किसानों के खातों में जमा होंगे 19,500 करोड़ रुपए

उन्होंने केंद्र सरकार से तीनों नए कृषि कानूनों को तुरंत वापस लेने की मांग को दोहराते हुए कहा कि ये कृषि कानून किसान मजदूर और आमजन के विरोधी हैं। टिकैत ने कहा कि किसानों को बर्बाद करने के लिए बिना मांगे ये कृषि कानून देश के किसानों पर थोप दिए गए हैं जिससे किसान पहले कर्ज में डूबेगा, फिर धीरे-धीरे पूंजीपति किसानों से उनकी जमीन हड़पने का काम करेंगे। देश के लोग किसान आंदोलन से नहीं, वैचारिक क्रांति से जुड़ रहे हैं।


उन्होंने क्षेत्र के किसानों से 5 सितंबर को मुजफ्फरनगर में होने वाली महापंचायत में ज्यादा से ज्यादा संख्या में भाग लेने की अपील की। टिकैत ने कहा कि सरकार केवल इसे पश्चिमी उत्तरप्रदेश के किसानों का आंदोलन बता रही है, लेकिन इसमें 550 से अधिक किसान संगठन जुड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार यह गलतफहमी छोड़ दे कि किसान थककर घर वापस चले जाएंगे। महापंचायत में जेवर के अलावा बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा सहित कई जिलों के लोग भी पहुंचे थे।(भाषा)



और भी पढ़ें :