शनिवार, 20 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. किसान आंदोलन
  4. Farmers protest: Barricades along Tikri border being removed
Written By
Last Updated : शुक्रवार, 29 अक्टूबर 2021 (00:38 IST)

दिल्ली के टिकरी बॉर्डर पर हटाई जाने लगी बैरीकेडिंग, 10 महीने बाद खोला जा रहा है रास्ता

दिल्ली के टिकरी बॉर्डर पर हटाई जाने लगी बैरीकेडिंग, 10 महीने बाद खोला जा रहा है रास्ता - Farmers protest: Barricades along Tikri border being removed
नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने टिकरी बॉर्डर पर रखे बैरिकेड गुरुवार रात से हटाना शुरू कर दिया है जहां किसान केंद्र के तीन कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि आने वाले दिनों में सड़क के एक रास्ते को खोल दिया जाएगा।
 
यह कदम सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के कुछ दिन बाद उठाया गया है। सुनवाई के दौरान किसान संगठनों ने न्यायालय में कहा था कि दिल्ली की सीमाओं पर अवरोधक पुलिस ने लगाए हैं।
एक अधिकारी ने बताया कि टिकरी बॉर्डर पर 8 में से 4 स्तर के अवरोधक हटा लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि सीमेंट के अवरोधक अब भी वहां हैं और यात्रियों की आवाजाही के लिए सड़क बंद है।
 
सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो में टिकरी बॉर्डर पर जेसीबी मशीनों को अवरोधक हटाते देखा जा सकता है। दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया कि सिंघू और गाजीपुर बॉर्डर पर भी आने वाले दिनों में यह प्रक्रिया अपनाई जा सकती है।
 
टिकरी बॉर्डर पर गुरुवार रात को हटाए गए अवरोधकों के बारे में पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पुलिस द्वारा लगाए गए अवरोधकों के कुछ स्तर को हटा लिया गया है। उन्होंने कहा कि ऐसा सड़क को यातायात के लिए जल्द ही खोलने के लिए किया गया है।
ये भी पढ़ें
भारी हिंसा में जला पाकिस्‍तान : इमरान खान के लिए भस्‍मासुर बना तहरीक-ए-लब्‍बैक, 4 की मौत, 400 से ज्यादा लोग घायल