1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. क्राइम
  4. beheading of relative in land dispute
Written By
Last Updated: मंगलवार, 6 दिसंबर 2022 (12:38 IST)

भूमि विवाद में रिश्तेदार का सिर कलम कर हत्या, दोस्तों ने ली सेल्फी

खूंटी (झारखंड)। झारखंड के खूंटी जिले में 20 वर्षीय एक आदिवासी व्यक्ति ने भूमि विवाद को लेकर अपने 24 वर्षीय रिश्तेदार का सिर कलम कर दिया और आरोपी के दोस्तों ने कटे हुए सिर के साथ सेल्फी ली। पुलिस ने सोमवार को बताया कि यह घटना हाल में मुर्हू इलाके में हुई।
 
मृतक के पिता दसाई मुंडा द्वारा 2 दिसंबर को दर्ज कराई गई प्राथमिकी के आधार पर मुख्य आरोपी और उसकी पत्नी समेत 6 लोगों को रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया। प्राथमिकी में 55 वर्षीय मुंडा ने कहा है कि उसका बेटा कानू मुंडा 1 दिसंबर को घर पर अकेला था जबकि परिवार बाकी के सदस्य खेतों में काम करने गए थे। घर लौटने पर ग्रामीणों ने बताया कि उनके भतीजे सागर मुंडा तथा उसके दोस्तों ने उनके बेटे का अपहरण कर लिया है।
 
मुर्हू पुलिस थाना के प्रभारी चूडामणि टुडु ने बताया कि आरोपियों को पकड़ने के लिए खूंटी के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (एसडीपीओ) अमित कुमार की अगुवाई में पुलिस का एक दल गठित किया गया। आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद कानू का धड़ कुमांग गोपला वन में तथा सिर 15 किमी दूर दुलवा तुंगरी इलाके में बरामद किया गया।
 
अधिकारी ने बताया कि आरोपियों ने कटे हुए सिर के साथ सेल्फी (मोबाइल फोन के जरिए तस्वीर) ली थी। उन्होंने बताया कि मृतक और आरोपी के परिवार के बीच एक भूखंड को लेकर लंबे समय से विवाद है।(भाषा)
 
Edited by: Ravindra Gupta
ये भी पढ़ें
Petrol Diesel Prices : कच्चे तेल के दामों में आई गिरावट, जानिए क्या हैं देश के महानगरों में ईंधन के ताजा दाम