भारत-वेस्टइंडीज मुकाबले में बारिश की आशंका, पिच से गेंदबाजों को मिल सकता है फायदा

पुनः संशोधित गुरुवार, 27 जून 2019 (09:15 IST)
वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का छठा मुकाबला मैनचेस्टर में वेस्टइंडीज से होने जा रहा है। वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने धमाकेदार प्रदर्शन किया है। टीम इंडिया के प्रशंसकों को उम्मीद है कि विराट की सेना वर्ल्ड कप की ट्रॉफी लेकर भारत लौटेगी है। भारतीय टीम टूर्नामेंट में अभी तक अपराजित रही है। मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर बारिश को लेकर आशंकाएं जताई जा रही हैं। बारिश के कारण टीम इंडिया को इंडोर अभ्यास करना पड़ा था। सोमवार से यहां रूक-रूककर बारिश हो रही है। इसलिए पिच में नमी से गेंदबाजों को फायदा मिल सकता है।

टीम इंडिया ने अपने 5 मैचों में 4 में जीत दर्ज की है, जबकि न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ मैच बारिश के कारण नहीं खेला जा सका था और दोनों टीमें अंक बांटने को मजबूर हुई थीं, वहीं अगर वेस्टइंडीज की बात करें तो कैरेबियाई टीम ने टूर्नामेंट की शुरुआत धमाकेदार अंदाज़ में की थी और पाकिस्तान को हराया था, लेकिन उसके बाद वह जीत के लिए जूझती दिख रही है।

पिछले दिनों बारिश होने से पिच में नमी हो सकती है। इससे पहले भी अभ्यास के दौरान बारिश हो चुकी है। ऐसे में पिच में नमी हो सकती है। नमी की वजह से गेंदबाजों को फायदा मिल सकता है। टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी कर सकती है। इंग्लैंड में इस सीजन में बारिश नहीं होती, लेकिन इस विश्व कप में 4 मैच बारिश की वजह से धुल चुके हैं।

 

और भी पढ़ें :