जरूरत के हिसाब से हो टीकाकरण, गरीब को हर महीने मिले 6 हजार रुपए, सोनिया गांधी का PM मोदी को लेटर

पुनः संशोधित सोमवार, 12 अप्रैल 2021 (22:18 IST)
नई दिल्ली। सोनिया गांधी ने कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा है कि यह समस्या लगातार गहरा रही है और गरीब तथा आम लोग फिर आर्थिक संकट से घिर रहे हैं इसलिए उनके लिए मासिक आय गारंटी योजना लागू की जानी चाहिए।
ALSO READ:
बरोड़ा टीम ने हुड्डा को कृणाल के साथ हुए झगड़े से किया था निलंबित, आज 20 गेंदो में जड़ दिए 50
गांधी ने सोमवार को लिखे अपने पत्र में कहा कि जिस तरह से कोरोना को रोकने के लिए कर्फ्यू लगाया जा रहा है, यात्राओं पर प्रतिबंध लग रहा है और लॉकडाउन किया जा रहा है, उसका आर्थिक गतिविधियों पर गहरा असर हो रहा है। पिछले वर्ष कोरोना के प्रकोप के कारण आर्थिक रूप से संकट में आए लोगों के समक्ष फिर नई समस्या पैदा हो गई है।
उन्होंने कहा कि लोगों के समक्ष दोबारा उसी तरह का आर्थिक संकट खड़ा हो गया है औऱ उन्हें अब उस तरह की समस्या का सामना नहीं करना पड़े इसलिए उनको मासिक आय की गारंटी देने और उनके खाते में 6000 रुपए डालने की व्यवस्था की जानी चाहिए।
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि सरकार को कोरोना का टीका सब राज्यों में उपलब्ध कराना चाहिए। उनका कहना था कि कई राज्यों में कोरोना का टीका बहुत कम रह गया है उसकी कमी को तत्काल पूरा किया जाना चाहिए और सरकार को टीका वितरण प्रबंधन बेहतर बनाना चाहिए।
उन्होंने कहा कि कोविड को नियंत्रण करने के लिए सरकार को इसके इलाज से जुड़े उपकरणों और दवाइयों पर जीएसटी पूरी तरह से हटाना चाहिए और वेंटिलेटर ऑक्सीजन सिलेंडर आदि को भी जीएसटी मुक्त किया जाना चाहिए।



और भी पढ़ें :