मंगलवार, 7 फ़रवरी 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. कोरोना वायरस
  4. two persons of indian army test positive for coronavirus
Written By
पुनः संशोधित रविवार, 29 मार्च 2020 (23:17 IST)

भारतीय सेना के डॉक्टर और JCO कोरोना वायरस से संक्रमित, दोनों को क्वारंटाइन में भेजा

नई दिल्ली। जानलेवा कोराना वायरस के कदम भारतीय सेना में भी पड़ चुके हैं। रविवार को भारतीय सेना के एक डॉक्टर और एक जूनियर कमीशंड अधिकारी (JCO) के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। कर्नल रैंक के डॉक्टर कोलकाता में कमान अस्पताल में सेवा दें रहे हैं, जबकि जेसीओ देहरादून में सेना के एक बेस में तैनात हैं।
 
सूत्रों ने बताया कि सेना ने उन सभी लोगों का पता लगा लिया है, जो इन दोनों के संपर्क में आए हैं और उन्हें पृथक कर दिया गया है। माना जाता है कि डॉक्टर और जेसीओ इस महीने के शुरू में राष्ट्रीय राजधानी के पास सेना के एक केंद्र में गए थे।
 
सूत्रों ने बताया कि भारतीय सेना के दोनों व्यक्तियों की सेहत अच्छी है। दोनों को क्वारंटाइन में भेजा गया है। फिलहाल दोनों का इलाज चल रहा है और अब उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। जेसीओ भी किससे मिले, इसका पता लगा लिया गया है।
 
कुछ हफ्ते पहले सेना का एक जवान कोविड-19 से संक्रमित पाया गया था। वह लेह में अपने घर छुट्टी पर गया था और अपने पिता की देखभाल कर रहा था, जो ईरान से लौट थे। इसी दौरान वह संक्रमित हो गया था।
 
अधिकारी ने बताया कि यह जवान संक्रमण से ठीक हो गया है। भारत में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 1000 के पार चली गई है और 27 लोगों की मौत हुई है।