मथुरा में 78 दिनों के बाद भक्तों को हुए भगवान के दर्शन

Mathura
अवनीश कुमार| Last Updated: सोमवार, 8 जून 2020 (18:57 IST)
मथुरा। के मथुरा में 78 दिन बीत जाने के बाद अब भक्तों को भगवान के दर्शन हो रहे हैं। भगवान श्रीकृष्ण की जन्मस्थली में के कपाट भक्तों के दर्शनों के लिए खोल दिए गए हैं।भक्तों को थर्मल स्कैनिंग एव सैनेटाइजर के प्रयोग के बाद ही श्रीकृष्ण जन्म स्थान पर प्रवेश दिया जा रहा है।
एक ओर जहां भक्तों के लिए मंदिर के कपाट खोले गए हैं, वहीं इसके चलते श्रद्धालु दिखाई तो दे रहे हैं लेकिन कहीं ना कहीं (Corona virus) का डर भी दिखाई दे रहा है। मंदिर में श्रद्धालुओं की संख्या पहले की अपेक्षा बहुत कम दिखाई दे रही है।

मंदिर के कपाट खुलने के बाद की गई तैयारियों को लेकर सचिव कपिल शर्मा ने बताया कि मंदिर में दर्शन करने के लिए आने वाले श्रद्धालुओं और सरकार के द्वारा जारी की गई गाइडलाइन के अनुसार ही दर्शन के लिए भेजा जा रहा है। मुख्य द्वार पर ही थर्मल स्कैनिंग के साथ सैनेटाइजर से हाथ को साफ करवाने के बाद सोशल डिस्टेंस का पालन करवाते हुए मंदिर के अंदर प्रवेश दिया जा रहा है।
यहां दर्शन करने पहुंचे श्रद्धालुओं का कहना है कि काफी दिनों के बाद भगवान के दर्शन हो रहे हैं, यह बेहद खुशी की बात है। हम सभी कामना करते हैं कि इसी प्रकार हमें भगवान के दर्शन होते रहें। इसके लिए आपके माध्यम से हम सभी भक्तों से कहना चाहते हैं कि सरकार के द्वारा बनाए गए नियमों का पालन करते हुए काम करें, जिससे कि हमें प्रतिदिन भगवान के दर्शन होते रहें।



और भी पढ़ें :