मुंबई : SP विधायक अबू आजमी के जन्मदिन के जश्न में जमकर उड़ी कोरोना नियमों की धज्जियां, तलवार से काटा केक, कार्यकर्ताओं ने फोड़े पटाखे, FIR दर्ज

Last Updated: सोमवार, 9 अगस्त 2021 (11:57 IST)
हमें फॉलो करें
मुंबई। जन्मदिन के उत्सव के दौरान कोविड-19 संबंधी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने के आरोप में समाजवादी पार्टी (SP) के विधायक अबू आसिम आजमी और उनकी पार्टी के 17 अन्य कार्यकर्ताओं के खिलाफ रविवार को प्राथमिकी दर्ज की गई। अबू आजमी इस समारोह में रथ पर सवार थे।
कार्यक्रम में न तो का पालन हो रहा था न ही लोगों ने मास्क पहना था। खुद अबू आजमी ने भी मास्क नहीं पहना था। मीडिया खबरों के मुताबिक उन्होंने तलवार से केक को काटा। पुलिस ने बताया कि अब आजमी और सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ तलवार से केक काटने और कोरोना रोकथाम नियमों का उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया गया है। उनके सैकड़ों कार्यकर्ता रैली में शामिल हुए थे।
ALSO READ:

Rahul Gandhi in J&K : राहुल गांधी का श्रीनगर दौरा, जम्मू-कश्मीर के लिए कांग्रेस ने बनाई यह रणनीति
इस दौरान कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ ने पटाखे भी फोड़े। मामला दर्ज होने के बाद आजमी ने न्यूज चैनल पर कहा कि यह कार्यक्रम कार्यकर्ताओं ने आयोजित किया था और उन्हें उम्मीद नहीं थी कि इतनी भीड़ एकत्र होगी। आजमी पर आरोप है कि उन्होंने उपनगरीय गोवंडी इलाके में कई स्थानों पर सपा कार्यकर्ताओं के साथ एकत्र होकर अपना जन्मदिन मनाने के दौरान कोरोना वायरस संबंधी नियमों का उल्लंघन किया।

आजमी मानखुर्द शिवाजी नगर विधानसभा सीट से विधायक हैं। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि विधायक ने रविवार को शाम पांच बजे से साढ़े आठ बजे के बीच गोवंडी के शिवाजी नगर इलाके में विभिन्न स्थानों पर अपने पार्टी समर्थकों के साथ जन्मदिन का जश्न मनाया।

जन्मदिन के उत्सव के दौरान लोग कोविड-19 संबंधी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करते हुए देखे गए। उनमें से कई लोगों ने मास्क भी नहीं पहना हुआ था। इस घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने इन जगहों पर पहुंच कर आवश्यक कार्रवाई की।

पुलिस ने सपा के एक कार्यकर्ता के पास से तलवार भी बरामद की। पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 188 और 269 के अलावा शस्त्र कानून की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। इस मामले में अब तक किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया गया है।



और भी पढ़ें :