सऊदी अरब ने देश की उपलब्धियों को सराहा, ईरान को बताया सबसे बड़ा खतरा

Prince Mohammed bin Salman
Last Updated: गुरुवार, 12 नवंबर 2020 (15:50 IST)
दुबई। सऊदी अरब के ने गुरुवार को दिए अपने वार्षिक भाषण में प्रतिद्वंद्वी की आलोचना की और (Coronavirus) को नियंत्रित करने और तेल की आपूर्ति को स्थिर करने के लिए उठाए गए अपने देश के कदमों की प्रशंसा की।
सऊदी अरब के की उपस्थिति में शूरा परिषद में वीडियो कॉन्‍फ्रेंस के जरिए दिए गए भाषण में 82 वर्षीय शाह सलमान ने देश की नीतिगत प्राथमिकताओं और उपलब्धियों को रेखांकित किया।

विदेश नीति पर सलमान ने जोर देकर कहा कि ईरान चिंता का सबसे बड़ा कारण बना हुआ है। उन्होंने आरोप लगाया कि ईरान आतंकवाद का समर्थन कर रहा है और क्षेत्र में जातीय भावनाएं बढ़ाने की कोशिश कर रहा है।

शाह ने राष्ट्रपति पद के लिए निर्वाचित जो बिडेन के नेतृत्व वाले नए अमेरिकी प्रशासन के साथ संबंध के बारे में अपने भाषण में इसका जिक्र नहीं किया। सऊदी नेतृत्व ने प्रतिद्वंद्वी ईरान पर अधिकतम दबाव की राष्ट्रपति की नीति का पुरजोर तरीके से समर्थन किया था।
सऊदी शाह ने कहा, यह सुनिश्चित करने के लिए कि ईरान जनसंहार के हथियार को हासिल नहीं कर सके, कड़े उपाय करने की जरूरत है। उन्होंने जोर देकर कहा कि क्षेत्र को लेकर बनाई गई ईरानी शासन की योजना खतरा पैदा कर रही है।(भाषा)



और भी पढ़ें :