प्रधानमंत्री ने जाना लता मंगेशकर के स्वास्थ्य का हाल

Last Updated: मंगलवार, 11 जनवरी 2022 (22:40 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को फोन कर कोरोनावायरस से संक्रमित बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, कर्नाटक के मुख्यमंत्री और स्वर कोकिला के की जानकारी ली। ज्ञात हो कि कुमार और बोम्मई कोविड-19 से संक्रमित हो गए हैं। लता मंगेशकर को भी कोविड-19 से संक्रमण के बाद मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 92 वर्षीय गायिका को कोविड-19 के हल्के लक्षण हैं।
ALSO READ:

MP : नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार, इंदौर में 1169, भोपाल में 572, ग्वालियर में 502 पॉजिटिव मिले

सरकारी सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री ने दोनों मुख्यमंत्रियों के साथ ही लता मंगेशकर के स्वास्थ्य की जानकारी ली। एक आधिकारिक बयान के मुताबिक मोदी ने शाम 4.30 बजे बोम्मई को फोन किया और उनके (मुख्यमंत्री के) तथा परिवार के 2 अन्य संक्रमित सदस्यों के स्वास्थ्य की जानकारी ली।
बयान में कहा गया है कि बातचीत 5 मिनट तक चली जिस दौरान प्रधानमंत्री ने उन्हें (बोम्मई को) और उनके परिवार के अन्य सदस्यों को उपयुक्त उपचार कराने की सलाह दी। बातचीत के दौरान मोदी ने कर्नाटक में कोविड-19 की मौजूदा स्थिति और राज्य सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी ली।

मुख्यमंत्री बोम्मई ने प्रधानमंत्री को बताया कि वे कोविड-19 पर मंत्रियों और अधिकारियों के साथ एक वर्चुअल बैठक कर रहे हैं ताकि उनके (मोदी के) साथ 13 जनवरी की बैठक के लिए तैयारी की जा सके। बयान के मुताबिक बोम्मई ने प्रधानमंत्री को बताया कि सभी आवश्यक कदम उठाए गए हैं। टीकाकरण अभियान तेज कर दिया गया है। विशेषज्ञों की सिफारिशों पर उपाय किए जाएंगे।
इस बीच सूत्रों ने बताया कि बोम्मई जांच के लिए मणिपाल अस्पताल गए और बाद में घर लौट आए, जहां उन्होंने अधिकारियों के साथ कोविड पर एक वर्चुअल बैठक की। उल्लेखनीय है कि बोम्मई ने सोमवार को एक ट्वीट में कहा था कि वे कोरोनावायरस से संक्रमित हो गए हैं और उनमें इस रोग के हल्के लक्षण हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि वे ठीक हैं और घर पर क्वारंटाइन में हैं।



और भी पढ़ें :