राष्ट्रपति ट्रंप बोले- अमेरिका ही नहीं, पूरी दुनिया में भयावह हो रहा है Corona

Last Updated: रविवार, 22 नवंबर 2020 (19:40 IST)
वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति ने कहा है कि कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी केवल अमेरिका में ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में लगातार भयावह होती जा रही है। ट्रंप ने शनिवार को कर कहा, फेक न्यूज (फर्जी खबरें) फैलाने वाले चैनल यह नहीं बता रहे हैं कि का प्रकोप अमेरिका में ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में लगातार बढ़ता ही जा रहा है।
मैंने आज सुबह जी-20 समूह देशों की शिखर बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हिस्सा लिया। बैठक में कोरोनावायरस महामारी पर प्रमुख रूप से चर्चा की गई। हम अपनी वैक्सीन की मदद से जल्द ही कोरोना से निजात पा लेंगे।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि कोरोना मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टर लगातार इस वायरस के बारे में जानकारी जुटा रहे हैं और इलाज के तौर-तरीकों के बेहतर होने से इसके कारण अब कम लोगों की मौतें हो रही हैं। उन्होंने नवनिर्वाचित राष्ट्रपति की आलोचना करते हुए एक अन्य ट्वीट में कहा, जो बिडेन एच1एन1स्वाइन फ्लू को रोकने में पूरी तरह से नाकाम रहे थे।

बिडेन वैक्सीन के रिकॉर्ड समय में बनाने की प्रक्रिया के मोर्चे पर भी विफल रहे थे। क्या यह बात सभी लोग नहीं जानते हैं।गौरतलब है कि अमेरिका के राष्ट्रपति स्वयं भी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं।

इस सप्ताह की शुरुआत में ट्रंप के बड़े बेटे भी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। अमेरिका में यह महामारी विकराल रूप ले चुकी है और अब तक 1.20 करोड़ से अधिक लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं।

अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (सीएसएसई) की ओर से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में कोरोना से मरने वालों की संख्या 2,55,804 पहुंच गई है जबकि संक्रमितों की संख्या 1,20,85,389 हो गई है।(वार्ता)



और भी पढ़ें :