महाराष्ट्र में Omicron की एंट्री की आशंका! दक्षिण अफ्रीका से लौटा शख्स मिला कोरोना पॉजिटिव

पुनः संशोधित सोमवार, 29 नवंबर 2021 (07:20 IST)
हमें फॉलो करें
ठाणे। ओमिक्रोन वैरिएंट को लेकर दुनियाभर में दशहत है, वहीं से एक डराने वाली खबर सामने आ रही है। के ओमिक्रोन वेरिएंट के खतरे के बीच दक्षिण अफ्रीका से भारत लौटा एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है। हालांकि शख्स कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वेरिएंट से संक्रमित है या नहीं इसका पता जांच के बाद लगेगा। संक्रमित व्यक्ति के वेरिएंट की जांच के लिए नमूने भेज दिए गए हैं।

मीडिया खबरों के मुताबिक कोरोना संक्रमित पाया गया व्यक्ति 24 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका से दिल्ली पहुंचा था। इसके बाद वह दिल्ली से मुंबई गया, जहां उसकी कोरोना जांच की गई। इस जांच में पता चला कि वह कोरोना की चपेट में आ गया। हालांकि वेरिएंट की पहचान के लिए नमूने की जांच की जा रही है।

कोरोना संक्रमित शख्स के परिवार के लोगों की भी जांच की जा रही है। भारत में अभी तक ओमिक्रोन वेरिएंट का कोई मामला सामने नहीं आया है। हालांकि इसे वेरिएंट ऑफ कंसर्न का दर्जा दिया गया है।
जारी की गई गाइडलाइन : कोरोनावायरस (Coronavirus) के ओमिक्रॉन (Omicron) वैरिएंट के खतरे की आशंका के मद्देनजर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने विदेश से भारत आने वाले यात्रियों के लिए नई गाइडलाइंस जारी की है।

नई गाइडलाइंस में कहा गया है कि भारत आने वाले यात्रियों को पिछले 14 दिनों की ट्रैवल हिस्ट्री के बारे में सूचना देनी होगी। गाइडलाइन में यह भी कहा गया कि यात्रा से पहले ही यात्री एयर सुविधा पोर्टल पर अपनी निगेटिव आरटी पीसीआर रिपोर्ट को अपलोड करेंगे।



और भी पढ़ें :