1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. कोरोना वायरस
  4. omicron cases in maharashtra 4 new cases of coronavirus new variant
Written By
पुनः संशोधित बुधवार, 15 दिसंबर 2021 (21:22 IST)

Omicron in Maharashtra: ओमिक्रॉन का गढ़ बन रहा है महाराष्ट्र, 4 और मरीज मिलने के बाद आंकड़ा पहुंचा 32

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक बुधवार को इस वैरिएंट के 4 मामलों की पुष्टि हुई। इनमें से दो मरीज ओसमानाबाद और एक-एक मुंबई और बुलढाना के हैं।
राज्य में अब तक 32 लोग ओमिक्रॉन से संक्रमित हुए हैं और इनमें से 25 संक्रमण से ठीक हो चुके हैं। बुलढाना में कोरोनावायरस के ‘ओमिक्रॉन’वैरिएंट के पहले मामले की पुष्टि हुई। दुबई से लौटे 67 वर्षीय बुजुर्ग के इस वैरिएंट से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।
बुलढाना के आवासीय उपकलेक्टर दिनेश गीते ने बताया कि वरिष्ठ नागरिक स्थानीय निवासी हैं और वे 3 दिसंबर को दुबई से बुलढाना लौटे थे। वे 8 दिसंबर को कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उनके नमूने को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया था।

गीते ने बताया कि आज रिपोर्ट आई है और पुष्टि हुई है कि वे ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित हुए हैं। गीते ने कहा कि मरीज की हालत स्थिर है और वे ठीक हैं। उन्होंने बताया कि उनके परिवार के सदस्यों और करीबी संपर्कों की भी जांच कराई गई थी लेकिन रिपोर्ट निगेटिव आई है।
ये भी पढ़ें
हिंदुत्व की राजनीति की अगुआ है शिवसेना, बाबरी विध्वंस के बाद भाजपा भाग खड़ी हुई थी : संजय राउत