गुरुवार, 2 फ़रवरी 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. कोरोना वायरस
  4. Fraud of Rs 1 crore in the name of Adar Poonawalla
Written By
Last Updated: शनिवार, 10 सितम्बर 2022 (20:16 IST)

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से 1 करोड़ रुपए की ठगी, CEO अदार पूनावाला के नाम से भेजा गया था मैसेज

मुंबई। टीका निर्माता कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) से 1 करोड़ रुपए से अधिक की ठगी का मामला सामने आया है। पुणे पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी देते बताया कि जालसाजों ने एसआईआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अदार पूनावाला के नाम से संदेश भेजकर रुपए हस्तांतरित करने की मांग कर इस संस्थान से 1 करोड़ रुपए से ज्यादा की ठगी की है।
 
बुंडगार्डन पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि यह धोखाधड़ी बुधवार और गुरुवार की दोपहर के बीच हुई। वरिष्ठ निरीक्षक प्रताप मानकर ने बताया कि सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत धोखाधड़ी और अपराधों के लिए अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।
 
प्राथमिकी के अनुसार एसआईआई के निदेशकों में से एक सतीश देशपांडे को एक व्यक्ति से व्हॉट्सएप संदेश प्राप्त हुआ जिसने खुद को अदार पूनावाला के रूप में बताया। फर्म के वित्त प्रबंधक द्वारा दायर की गई शिकायत के अनुसार भेजने वाले ने देशपांडे से कुछ बैंक खातों में तुरंत पैसे हस्तांतरित करने को कहा।
 
निरीक्षक मानकर ने कहा कि यह मानते हुए यह संदेश सीईओ (मुख्य कार्याधिकारी) का था, कंपनी के अधिकारियों ने 1,01,01,554 रुपए ऑनलाइन हस्तांतरित कर दिए। उन्होंने बताया कि लेकिन बाद में पता चला कि पूनावाला ने कभी भी ऐसा कोई व्हाट्सएप संदेश नहीं भेजा था। उन्होंने बताया कि इस मामले में जांच चल रही है। एसआईआई का पुणे के निकट एक संयंत्र है। एसआईआई अन्य टीकों के अलावा कोरोनावायरसरोधी टीके कोविशील्ड का निर्माण कर रही है।(भाषा)
ये भी पढ़ें
कोलकाता में कैशकांड : फर्जी मोबाइल गेमिंग ऐप कंपनी के प्रमोटरों के यहां ED के छापे में मिला नोटों का अंबार