वित्तमंत्री ने दी G-20 समिति के समक्ष Corona को लेकर भारत की तैयारियों की जानकारी

पुनः संशोधित मंगलवार, 6 जुलाई 2021 (00:01 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्‍ली। वित्तमंत्री ने सोमवार को जी20 की एक उच्चस्तरीय स्वतंत्र समिति की में भाग लिया। इस दौरान उन्होंने बैठक में महामारी के दौरान अर्थव्यवस्था को समर्थन देने के लिए किए गए उपायों का उल्लेख करने के साथ-साथ महामारी का सामना करने को लेकर की तैयारियों और प्रतिक्रिया के बारे में बताया।
वित्त मंत्रालय ने इस बैठक के बारे में ट्वीट कर जानकारी देते हुए कहा कि वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए हुई इस बैठक में सीतारमण के अलावा सिंगापुर के वरिष्ठ मंत्री थर्मन षणमुगरतनम, अमेरिका के पूर्व वित्तमंत्री लारेंस एच समर्स और विश्‍व व्‍यापार संगठन (डब्ल्यूटीओ) महानिदेशक नगोजी आकोंजो लवीला उपस्थित थे।
ALSO READ:

बेंगलुरु टेक समिट-2021 : मोदी और कमला हैरिस को किया जाएगा आमंत्रित
इस बैठक में समिति के कामकाज के बारे में विचार-विमर्श हुआ। समिति के इस कार्य को इस महीने के अंत तक होने वाली वित्‍तमंत्रियों और केंद्रीय बैंकों के गवर्नर (एफएमसीबीजी) की बैठक में प्रस्तुत किया जाएगा।
वित्त मंत्रालय ने ट्वीट में कहा, वित्तमंत्री श्रीमती एन सीतारमण ने कोविड-19 के खिलाफ भारत की तैयारियों और प्रतिक्रिया को साझा किया और स्वास्थ्य प्रणाली को मजबूत बनाने और साथ ही महामारी के खिलाफ जारी लड़ाई के बीच भारतीय अर्थव्यवस्था को समर्थन देने के उपायों का भी उल्लेख किया।(भाषा)



और भी पढ़ें :