राजस्थान में Corona के 83 नए मामले आए सामने, 3 और लोगों की मौत

Corona Virus 11
Last Updated: गुरुवार, 21 मई 2020 (12:07 IST)
जयपुर। में से 3 और लोगों की होने के मामले गुरुवार को सामने आए जिससे राज्य में इस घातक वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 150 हो गई है। इस बीच राज्य में संक्रमण के 83 नए मामले सामने आने से संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 6,098 हो गई है।
ALSO READ:
Lockdown नियमों में ढील के बाद राजस्थान में सामान्य होता दिखा जनजीवन
अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार को जयपुर, भरतपुर एवं सीकर में 1-1 संक्रमित व्यक्ति की मौत के मामले सामने आए। इससे राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से अब तक मरने वाले लोगों की कुल संख्या 150 हो गई है। केवल जयपुर में संक्रमण से मरने वालों की संख्या 74 है जबकि जोधपुर में 17 और कोटा में 13 रोगियों की मौत हो चुकी है। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में रोगी किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे।
इस बीच राज्य में गुरुवार सुबह 9 बजे तक कोरोना वायरस संक्रमण के 83 नए मामले सामने आए। इनमें डूंगरपुर में 28, उदयपुर में 10, जयपुर में 8, नागौर में 8, राजसमंद में 6, बीकानेर में 6, अलवर में 4 और भीलवाड़ा, अजमेर, कोटा एवं बाड़मेर में 2-2 नए मामले शामिल हैं। उत्तरप्रदेश का 1 व्यक्ति भी यहां संक्रमित पाया गया है।

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में 2 इतालवी नागरिकों के साथ-साथ 61 वे लोग भी शामिल हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर एवं जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है। राज्यभर में 22 मार्च से लॉकडाउन है और अनेक थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है। (भाषा)




और भी पढ़ें :