रविवार, 2 अप्रैल 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. कोरोना वायरस
  4. 11 children of children's home found infected with corona in Assam
Written By
Last Updated: सोमवार, 28 जून 2021 (23:55 IST)

असम : Corona से संक्रमित मिले बाल गृह के 11 बच्चे

तेजपुर। असम के सोनितपुर जिले के एक बाल गृह में 11 बच्चे कोरोनावायरस (Coronavirus) कोविड-19 से पीड़ित पाए गए हैं। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। तेजपुर के इस बाल गृह में काम करने वाले 6 कर्मियों को भी कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया है।

अधिकारी ने बताया कि सभी 17 लोगों को तेजपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल (टीएमसीएच) में भर्ती किया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर है। उन्होंने बताया कि मिशनरीज ऑफ चैरिटी के इस बाल गृह को एक निरूद्ध क्षेत्र घोषित किया गया है।

जिले के संयुक्त स्वास्थ्य निदेशक जे अहमद ने बताया कि इससे पहले इसी केंद्र के तीन बच्चों को कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया था। अहमद ने कहा कि महामारी की दूसरी लहर के दौरान सोनितपुर जिले के 259 बच्चे कोविड​​​​-19 से संक्रमित हुए हैं, जिनमें से एक ने इस बीमारी के कारण दम तोड़ दिया।
इस बीच, असम राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एएससीपीसीआर) की सदस्य रूपा हजारिका ने टीएमसीएच का दौरा किया और संक्रमित पाए गए 11 बच्चों की स्थिति के बारे में जानकारी ली।

उन्होंने सोनितपुर के उपायुक्त, अतिरिक्त उपायुक्तों, जिला बाल संरक्षण अधिकारी (डीसीपीओ), बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) के अध्यक्ष और सदस्यों और किशोर न्याय बोर्ड के सदस्यों के साथ बैठक की, ताकि प्रभावित बच्चों की देखभाल के लिए किए जा रहे उपायों का पता लगाया जा सके।
हजारिका ने कहा कि मीडिया में ऐसी खबरें हैं कि नागांव, जोरहाट और डिब्रूगढ़ सहित अन्य जिलों में भी कई बच्चे कोविड-19 से संक्रमित हुए हैं।(भाषा)
ये भी पढ़ें
धर्मांतरण मामला : ATS ने गिरफ्तार किए 3 और लोग, विदेशों से होती थी फंडिंग