कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए भोपाल में 1000 बिस्तरों वाला कोरोना क्वारंटाइन सेंटर शुरू

विकास सिंह| पुनः संशोधित रविवार, 9 मई 2021 (21:41 IST)
भोपाल। कोरोना संक्रमण की चपेट में आने वाले लोगों के लिए राजधानी में 1000 बिस्तरों वाला शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान एवं पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने जिला भाजपा की ओर से 1000 बिस्तर वाले माधव सेवा केन्द्र कोरोना क्वॉरंटाइन सेंटर को लोगों को समर्पित किया।
इस मौके पर चौहान ने कहा कि कोरोना संकट के समय में माधव सेवा केंद्र वरदान सिद्ध होगा। यह कोविड केयर सेन्टर समाज के ताकत का प्रतीक है। जो संकट के समय सेवा करने आगे आती है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आव्हान पर पूरे देश में व्यापक स्तर पर सेवा के कार्य चल रहे हैं। इसी क्रम में भोपाल में यह सेंटर बनाया गया है। होम आईसोलेट घर में रहने से अन्य परिवार को भी संक्रमण फैलने का डर रहता है इसलिए यह सेंटर वरदान सिद्धहोगा।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार कोरोना को लेकर हरसंभव प्रयास कर रही है, जल्द ही ‘जीतेगा, कोरोना हारेगा',
वहीं पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा
के आव्हान पर कोरोना संकट के इस दौर में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सेवा ही संगठन अभियान -2 के माध्यम से लोगों की सेवा के लिए समाज के साथ मिलकर महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

1000 बिस्तर वाला माधव सेवा केंद्र के लिए अनेक सामाजिक संगठनों व समाजसेवियों ने इस काम में सहयोग दिया, जो एक सराहनीय कार्य है। जिन लोगों को बहुत अधिक संक्रमण नहीं है और घर में पर्याप्त जगह नहीं है, ऐसे लोगों के लिए माधव सेवा केंद्र कोविड केयर सेंटर भाजपा जिला भोपाल द्वारा तैयार किया गया है। प्रशासन के साथ मिलकर यहां उन्हें सभी प्रकार की सुविधाएं मिलेंगी। कोरोना संक्रमण की चैन को तोड़ने में माधव सेवा केंद्र सार्थक सिद्ध होगा।



और भी पढ़ें :