Kia अगले साल लॉन्च करेगी बड़ी फैमिली कार, भारत में नया सैगमेंट बनाने की तैयारी

Last Updated: बुधवार, 24 नवंबर 2021 (18:01 IST)
जल्द ही भारत में एक नया मॉडल लांच करने जा रही है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी के अनुसार अगले साल की पहली तिमाही में भारत में इस को लॉन्च किया जाएगा। Kia इंडिया इसके जरिए अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को मजबूत करना चाहती है। Kia वर्तमान में भारत में 3 कारें बेचती है- सेल्टोस, सोनेट और कार्निवल। कंपनी अपने चौथे मॉडल (Codenamed KY) को 16 दिसंबर को अनवेल करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

इस नए मॉडल का अनावरण अगले महीने होगा। जनवरी-मार्च तिमाही के दौरान इसे बाजार में आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया जाएगा। किया इंडिया के MD और CEO Tae-Jin Park ने एक इवेंट में कहा कि भारत वैश्विक स्तर पर Kia के लिए महत्वपूर्ण बाजार है। भारत केवल बिक्री के नजरिए से ही महत्वपूर्ण नहीं है बल्कि इसमें प्रोडक्शन, ग्लोबल रिसर्च और डेवलपमेंट हब बनने की भी क्षमता है। उन्होंने आगे कहा कि कंपनी को देश में सेल्टोस, सॉनेट और कार्निवल के लिए पहले ही बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिल चुकी है। पार्क ने आगे कहा कि हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि Kia इंडिया 2022 की पहली तिमाही में अपना नया मॉडल पेश करेगी।

Park ने कहा कि हमारा इरादा इस बार केवल 6-7 सीटर कार लॉन्च करने का नहीं है, बल्कि हम एक ऐसा नया सेगमेंट बनाना चाहते हैं, जो फिलहाल नहीं है। KY इस सेगमेंट में गेम चेंजर होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस नए मॉडल को एक बड़ी फैमिली को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है। इसमें एक बड़ी फैमिली के हिसाब से पर्याप्त जगह होगी। कंपनी ने भारतीय बाजार में कदम रखने के 2 साल से भी कम समय में 3 लाख की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है। कंपनी ने इस साल जुलाई में इस सफलता को हासिल किया।



और भी पढ़ें :