विद्या बालन की फिल्म 'शकुंतला देवी' भी अमेजन प्राइम वीडियो पर होगी रिलीज

पुनः संशोधित शुक्रवार, 15 मई 2020 (12:01 IST)
कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लगे लॉकडाउन की वजह से अब कई फिल्में पर रिलीज होने जा रही है। अमिताभ बच्चन की गुलाबो सिताबो के बाद की फिल्म 'शकुंतला देवी' की बायोपिक का प्रीमियर अब सिनेमाघरों के बजाए अमेजन प्राइम वीडियो पर होने जा रहा है।
अमेजन प्राइम वीडियो ने घोषणा कर दी है कि बहु-प्रतीक्षित हिन्दी बायोपिक शकुंतला देवी को 200 देशों और क्षेत्रों के प्रमुख सदस्यों के लिए विशेष रूप से प्रीमियर किया जाएगा।

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री विद्या बालन अभिनीत फिल्म शकुंतला देवी के जीवन पर आधारित है, जिन्हें प्यार से 'ह्यूमन कंप्यूटर' के नाम से जाना जाता है, जो सेकेंड के भीतर अविश्वसनीय रूप से जटिल गणना करने की अपनी सहज क्षमता के लिए प्रसिद्ध है।
इस फिल्म में सान्या मल्होत्रा ​​भी हैं, जो शकुंतला देवी की बेटी की भूमिका निभाती हुई दिखाई देंगी, जिसके साथ गणितज्ञ एक जटिल लेकिन असाधारण रिश्ता साझा करती है। साथ ही इस फ़िल्म में अमित साध और जिस्शु सेनगुप्ता निर्णायक भूमिका में नज़र आएंगे।

अनु मेनन द्वारा लिखित और निर्देशित इस फिल्म का निर्माण सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स प्रोडक्शंस और विक्रम मल्होत्रा ​​ने किया है। पटकथा अनु मेनन और नयनिका महतानी द्वारा लिखित है, जबकि डायलॉग इशिता मोइतरास द्वारा लिखे गए हैं।



और भी पढ़ें :