अपनी पर्सनल चीजों की नीलामी करेंगी Sharmila Tagore और Soha Ali Khan, बेहद खास है वजह

Photo : Instagram
पुनः संशोधित रविवार, 9 मई 2021 (12:06 IST)
बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री और उनकी बेटी को भला कौन नहीं जानता। इन दोनों ने बॉलीवुड को कई सुपरहिट फिल्मों की सौगात दी हैं। अब खबर आ रही है कि चैरिटी के लिए शर्मिला और सोहा ने अपनी पर्सनल चीजों की नीलामी का फैसला किया है।
इस चैरिटी से इकठ्ठे हुए पैसों से वह जानवरों के कल्याण और पर्यावरण संरक्षण के लिए इस्तेमाल करेंगी। दोनों मदर्स डे के मौके पर ये चैरिटी करेंगे। हालांकि ये चैरिटी वर्चुअल तरीके से होगी।

सोहा ने चैरिटी के बारे में कहा, पिछले कुछ सालों में मुझे अपने परिवार और प्यार करने वाले लोगों का महत्व समझ में आया है। मुझे समझ में आ गया है कि जिंदगी में क्या महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा, भले ही हाल के दिनों में हम अपने-अपने घरों में बंद हो गए हैं, लेकिन हम योगदान करने के लिए तरीके निकाल सकते हैं। अपनी पंसदीदा चीजों को नीलाम करने की वजह है फंड इकट्ठा करना। इससे जमा हुए पैसे पटौदी ट्रस्ट के पास जाएंगे और उसके बाद वहां से इन पैसों को एक NGO 'वर्ल्ड फॉर ऑल' को डोनेट किया जाएगा।

शर्मिला ने चैरिटी के बारे में अपना अनुभव साझा करते हुए कहा, इस चैरिटी से हम जानवरों और पर्यावण के लिए कुछ अच्छा करेंगे। जब लोग नए उत्पादन की जगह उपयोग की गई वस्तुओं को खरीदते हैं तो ये पर्यावरण के लिए भी बेहतर होता है।

सोहा और शर्मिला अपने पर्सनल आइटम्स की नीलामी करेंगी, जिसमें कॉकटेल ड्रेस, पाशमिना, अरमानी और टी शर्ट्स शामिल हैं। इन वस्तुओं के खरीददार बिक्री के लिए इसे दुकानों में रख सकते हैं।

बता दें कि शर्मिला ने अपने फिल्मी सफर की शुरुआत महज 13 साल की उम्र में सत्‍यजीत राय की फिल्‍म 'अपूर संसार' से की थी। उन्होंने मौसम, अनुपमा, सत्‍यकाम, बंधन, आविष्‍कार और एकलव्‍य जैसी फिल्मों में काम किया है। शर्मीला को फिल्म इंडस्ट्री में अपने सफर के लिए दो बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और दो बार फिल्मफेयर पुरस्कार से नवाजा जा चुका है।
वहीं सोहा अली खान ने साल 2004 में फिल्म 'दिल मांगे मोर' से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्हें रंग दे बसंती, सुधीर मिश्रा की खोया खोया चांद, तुम मिले और बीवी साहेब और गैंगस्टर जैसी फिल्मों में देखा गया है।




और भी पढ़ें :