केबीसी के कर्मवीर स्पेशल एपिसोड में नजर आएंगे लिएंडर पेस और दीपा करमाकर

पुनः संशोधित गुरुवार, 12 नवंबर 2020 (15:21 IST)
करिश्माई टेनिस खिलाड़ी और जानी-मानी जिमनास्ट ने अपने फैंस को खुश होने की कई वजह दी हैं और कई अवसरों पर देश को गर्व कराया है। दोनों अब केबीसी के आगामी कर्मवीर स्पेशल एपिसोड में पारंपरिक परिधानों में सजकर त्यौहार की उमंग जगाएंगे और बहुत-सी हंसी-मजाक करते हुए कुछ खुशनुमा पल गुजारेंगे।
इस मौके पर अपने इन खास मेहमानों को यादों की गलियों में ले गए, जहां उन्होंने अपनी पहली जीत के अनुभव, अपनी उपलब्धियां, अपनी चुनौतियां और अपनी जिंदगी के महत्वपूर्ण पड़ाव याद किए।

जब बिग बी ने करमाकर से जानना चाहा कि क्या उन्हें याद है अटलांटा ओलंपिक 1996 में लिएंडर पेस ने कास्य पदक जीता था, तो उन्होंने जवाब दिया, सर मैं उस समय 3 साल की थी। इस जवाब पर शरमाते हुए पेस ने कहा, सर आज इन्होंने मुझे वाकई बूढ़ा महसूस करा दिया।
इस दौरान एक मस्ती भरे रैपिड-फायर राउंड में बिग बी ने पेस और करमाकर से उनकी पसंदीदा स्पोर्ट्स पर्सनालिटी, उनके चीट डे मील्स, उनके सबसे कड़े प्रतिद्वंदी, ट्रेनिंग की सबसे कठिन स्थिति आदि के बारे में भी पूछा। जब करमाकर से उनकी फेवरेट बॉलीवुड पर्सनालिटी के बारे में पूछा तो उन्होंने झट से जवाब दिया, रितिक रोशन और उन्होंने तुरंत यह भी जोड़ दिया, आप तो हो ही।
पेस ने बताया कि उनकी पसंदीदा बॉलीवुड पर्सनालिटी हमेशा से अमिताभ बच्चन ही रहे हैं। इन खेल सितारों ने कुछ ज्ञान की बातें भी बताईं। लिएंडर पेस ने एक सच्चे खिलाड़ी की स्टाइल में कहा, एक चैंपियन बनने के लिए आपको अतिरिक्त प्रयास करना होता है, नहीं तो आप सिर्फ एक खिलाड़ी ही बने रहते हैं।
करमाकर ने भी बताया कि कैसे प्रोड्यूनोवा वॉल्ट, जिसे डेथ वॉल्ट भी कहा जाता है, में महारत हासिल करना उनकी जिंदगी का सबसे बड़ा पल रहा है। उन्होंने बताया कि जब उन्होंने अपने कोच से पूछा कि वो अपने मेडल जीतने की संभावना किस तरह बढ़ा सकती हैं, तो उन्हें बताया गया कि प्रोड्यूनोवा वॉल्ट से इसका हल निकाला जा सकता है, लेकिन वो बड़ा खतरनाक था।

करमाकर ने कहा, मैंने खतरनाक शब्द नहीं सुना। मुझे सिर्फ मेडल जीतना है। उन्होंने कहा कि जिंदगी में एक सही दिशा लोगों को हमेशा सफल बनाती है।



और भी पढ़ें :