अपनी मृत्यु के कुछ घंटों पहले सुनील दत्त ने लिखा था परेश रावल को यह लेटर

पुनः संशोधित बुधवार, 25 मई 2022 (15:47 IST)
हमें फॉलो करें
बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता और राजनेता का 25 मई 2005 को निधन हो गया था। अपने निधन के पूर्व सुनील दत्त ने एक पत्र को लिखा था। परेश रावल का जन्मदिन 30 मई को था और सुनील ने न जाने क्यों उन्हें पांच दिन पहले ही खत लिख दिया था जिसमें जन्मदिन की बधाई दी थी।

उस समय न सुनील दत्त जानते थे और न ही परेश रावल कि एक दिन सुनील दत्त की भूमिका परेश रावल निभाएंगे। 2018 में परेश रावल ने फिल्म 'संजू' में सुनील दत्त की भूमिका निभाई थी। परेश रावल ने इस पत्र के बारे में मीडिया को बताया था।

जिस वक्त सुनील दत्त ने यह पत्र लिखा, वह सांसद थे। एक संसद सदस्य के रूप में सुनील दत्त ने लेटरहेड वाले पत्र में लिखा था, 'प्रिय परेश जी! जैसा कि आपका जन्मदिन 30 मई को पड़ता है, मैं आप सभी के जीवन में सुख, समृद्धि और सौभाग्य की कामना करता हूं। ईश्वर आप पर और आपके परिवार पर अपना सर्वश्रेष्ठ आशीर्वाद बरसाए।
इस पत्र के बारे में परेश रावल ने बताया था, मैंने सुनील दत्त की मौत की खबर सुनकर अपनी पत्नी स्वरूप संपत को फोन करके बताया कि मैं देर से घर आऊंगा। पत्नी ने फिर मुझसे कहा कि सुनील दत्त की ओर से आपके लिए एक पत्र है। मैंने उससे पूछा कि पत्र क्या था और उसने कहा कि यह आपको जन्मदिन की बधाई देने के लिए है। मैंने उससे कहा कि मेरा जन्मदिन 30 मई को है, जो पांच दिन दूर है लेकिन उसने कहा कि पत्र तुम्हारे लिए है और उसने मुझे पढ़कर सुनाई भी।

परेश ने कहा था, मै बहुत अधिक हैरान था। मेरे जन्मदिन से पांच दिन पहले सुनील दत्त साहब मुझे जन्मदिन का पत्र क्यों भेजेंगे? और हमने अतीत में कभी भी पत्रों के जरिए शुभकामनाओं का आदान-प्रदान नहीं किया है, चाहे वह दीवाली हो या क्रिसमस - तो वह मुझे क्यों लिखेंगे?

बता दें कि फिल्म 'संजू' में सुनील दत्त का रोल पहले आमिर खान को ऑफर हुआ था, लेकिन आमिर उस समय 'दंगल' कर रहे थे और दो फिल्मों में बूढ़े व्यक्ति का किरदार नहीं निभाना चाहते थे। आखिरकार यह रोल ऑफर हुआ परेश रावल को उन्होंने बेहतरीन अभिनय फिल्म में किया है। सुनील दत्त की गंभीरता और साफ-सुथरा व्यक्तित्व परेश के अभिनय में झलकता है।




और भी पढ़ें :