भारत की आज़ादी के 75वें अमृत महोत्सव के जश्न पर गायिका मधुश्री ने दिया देशवाशियों को खास तोहफा

पुनः संशोधित रविवार, 14 अगस्त 2022 (16:26 IST)
हमें फॉलो करें
अब एक बार फिर वंदे मातरम की गूंज से झूमेगा इंडिया सारा। अब एक बार फिर वंदे मातरम के गीत से रगों में भर जाएगा देश भक्ति का जज्बात सारा। गायिका मधुश्री, भारत की आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के मौके पर अपनी सुरीली आवाज में भारत वासियों के लिए बेहद खूबसूरत नजराना लेकर आ गई हैं। एक ऐसा गाना जो देश की पहचान हैं।


हाल ही में वंदे मातरम गाने को उन्होंने अपनी मधुर आवाज में रिकॉर्ड किया और अब गाना पूरा बनकर सामने आ गया हैं तो मधुश्री बेहद खुश हैं और कहती हैं, मैं भारत से प्यार करती हूं और बचपन से वंदे मातरम गीत, मेरे दिमाग में सदैव एक मीठी धुन बनकर बजता रहा हैं।

उन्होंने कहा, जब भी मैं ये गाना सुनती थी तो मेरे रोंगटे खड़े हो जाते थे। लता जी का गाया हुआ 'वंदे मातरम' गीत मुझे हमेशा से प्रेरणा देते रहा हैं और इस साल मैंने फैसला किया कि मैं ये गाना रिकॉर्ड करके देशवासियों को और भारत मां को ये गाना समर्पित करूंगी।
मधुश्री आगे कहती हैं, मैंने रॉबी बादल से एक अलग धुन बनाने के लिए कहा और उन्होंने हूबहू वैसा ही किया। मैंने पूरी श्रद्धा और कृतज्ञता के साथ इस गाने को निभाया है। हमारी भारत माता ने हमें बहुत कुछ दिया है। यह गीत हमारे तिरंगे की शक्ति को संगीत के माध्यम से हर घर तक पहुंचाने की मेरी एक कोशिश है।

उन्होंने कहा, संगीत की कोई सीमा नहीं होती और वंदे मातरम गाने के माध्यम से मैं चाहती हूं कि हमारा राष्ट्रीय ध्वज हर भारतीय के घर और दिल में और दुनिया भर में सदैव गर्व से लहराता रहे। इस गीत को संगीत दिया हैं रॉबी बादल ने, लिखा हैं बंकिम चंद्रा चट्टोपाध्याय और सुदीप घोस ने अर्रेंज किया हैं।



और भी पढ़ें :