जूही चावला से शादी करना चाहते थे सलमान खान, एक्ट्रेस के पिता से मांगने गए थे हाथ

Last Updated: शुक्रवार, 13 नवंबर 2020 (14:30 IST)
बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला अपना 53वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। जूही ने कयामत से कयामत तक, बोल राधा बोल', प्रतिबन्ध, राजू बन गया जेंटलमैन, हम हैं राही प्यार के और डर जैसे बेहतरीन फिल्में दी हैं। जूही चावला ने अपने चुलबुले अंदाज से फैंस के अलावा के दिल में भी जगह बना ली थी।
एक वक्त ऐसा था जब सलमान, जूही चावला से शादी करना चाहते थे, लेकिन जूही के पिता ने सलमान का प्रपोजल ठुकरा दिया था। इस बात का खुलासा सलमान ने खुद एक इंटरव्यू में किया था।

सलमान खान का एक पुराना वीडियो खूब वायरल हुआ था, जिसमें वह जूही के बारे में बात करते हुए कह रहे हैं- वो बहुत स्वीट हैं। मैंने उनके पिता से शादी के बारे में बात की थी। फिर वे मुंह बनाकर कहते हैं कि जूही के पिता ने उनका प्रपोजल स्वीकार नहीं किया। सलमान ने जूही के पिता के बारे में कहा- पता नहीं उन्हें क्या चाहिए।
बता दें कि फिल्मों में आने से पहले जूही चावला ने 1984 में मिस इंडिया का खिताब जीता था। उन्होंने साल 1986 में फिल्म सल्तनत से बॉलीवुड में डेब्यू किया। हालांकि ये फिल्म कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। इसके बाद जूही ने साउथ फिल्म इंडस्ट्री की ओर रुख किया।

कयामत से कयामत तक जूही चावला के करियर के लिए टर्निंग पॉइंट साबित हुई। ये फिल्म जबरदस्त हिट हुई। साल 1998 में जूही चावला ने मशहूर उद्योगपति जय मेहता से विवाह रचाया और उन्हें एक बेटी जाह्नवी और बेटा अर्जुन है।



और भी पढ़ें :