ऑनर किलिंग पर फिल्म बनाने जा रहे थे राम गोपाल वर्मा, दर्ज हुआ केस

पुनः संशोधित रविवार, 5 जुलाई 2020 (11:03 IST)
बॉलीवुड निर्माता-निर्देशक राम गोपाल वर्मा अक्सर विवादों में रहते हैं। वे इन‍ दिनों अपनी ‍आगामी फिल्म 'मर्डर' को लेकर मुश्किलों में फंस गए है। इस फिल्म को लेकर तेलंगाना पुलिस ने राम गोपाल वर्मा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

फिल्म में प्रणय नाम के शख्स की कहानी है उसके परिवारवालों ने फिल्म के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी है। यह फिल्म साल 2018 में तेलंगाना के मृयलगुहा में हुई की सच्ची घटना पर आधारिक है, जिसे लेकर अब वो मुश्किलों में घिर गए हैं।
कोर्ट के निर्देश के मुताबिक तेलंगाना पुलिस ने फिल्म राम गोपाल वर्मा पर एससी/एसटी पीओए संशोधन अधिनियम, 2015 से संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। तेलंगाना पुलिस के मुताबिक इस ऑनर किलिंग मामले में जिस व्यक्ति की हत्या हुई थी उसके पिता ने अदालत में याचिका दायर की थी और अनुरोध किया था कि इस मामले पर फिल्म बनाना ठीक नहीं है। याचिका पर सुनवाई के बाद कोर्ट ने ये निर्देश दिए है।
कोर्ट में दायर याचिका में कहा गया है कि चूंकि ये मामला अभी अदालत में लंबित है और फैसला नहीं आया है, ऐसे में इस घटना पर फिल्म नहीं बननी चाहिए। उन्होंने फिल्म निर्देशक पर आरोप लगाया कि बिना उनकी सहमति के उनकी और उनके परिवार से जुड़ी चीजों की तस्वीरें फिल्म में दिखाई जा रही है। इस मामले के आरोपी ने खुदकुशी भी कर ली है।

बता दें कि राम गोपाल वर्मा के इस मुद्दे पर फिल्म बनाने की रूप से घोषणा के बाद पिछले महीने बालास्वामी ने अदालत का रूख किया था। प्रणय की 2018 में हत्या कर दी गयी थी. उसने ऊंची जाति की एक महिला से शादी की थी। यह मामला झूठी शान के नाम पर कथित तौर पर की गयी हत्या की घटना के रूप में चर्चित रहा था।



और भी पढ़ें :