पंजाब में अक्षय कुमार की 'सूर्यवंशी' का विरोध, कई सिनेमाघरों में नहीं हुई रिलीज

पुनः संशोधित शनिवार, 6 नवंबर 2021 (15:03 IST)
बॉलीवुड एक्टर की फिल्म दिवाली के मौके पर 5 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म को दर्शकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। जहां देशभर में यह फिल्म हाउसफुल चल रही है वहीं पंजाब में इस फिल्म का विरोध किया जा रहा है।


खबरों के अनुसार कुछ जगहों पर आंदोलनकारी किसानों ने फिल्म के शो को बीच में रोक दिया है। बताया जा रहा है कि पंजाब के बुडलाढा में दो सिनेमाघरों में शो नहीं चलाने का फैसला किया है क्योंकि उन्हें डर है कि कहीं आंदोलनकारी उनकी संपत्ति को नुकसान न पहुंचा दें।

यह विरोध प्रदर्शन पंजाब के कई हिस्सों में देखने को मिल रहा है जो आगे और तेज हो सकता है। पंजाब के किसान मोर्चा ने इस फिल्म का पूरी तरह बॉयकॉट करने का फैसला किया है।

केंद्र सरकार के विवादित कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की मांग करने वाले किसानों को लगता है कि अक्षय कुमार बीजेपी पार्टी के बहुत करीबी हैं। अक्षय कुमार की प्रधानमंत्री मोदी से नजदीकियों की वजह से उन्हें ये विरोध झेलना पड़ रहा है।

किसान मोर्चा से जुड़े किसानों ने फिल्म को सिनेमाघरों से उतारने की मांग की है, जिसके बाद कई थिएटर वालों ने सूर्यवंशी के शो कैंसिल कर दिए हैं। किसानों के विरोध के बाद इस फिल्म के कलेक्शन में सीधा असर पड़ सकता है।



और भी पढ़ें :