KBC 13 : कभी दिल्ली में ज्वेलरी बेचते थे अक्षय कुमार, इस तरह मिली पहली फिल्म

Last Updated: शनिवार, 6 नवंबर 2021 (15:21 IST)
हमें फॉलो करें
बॉलीवुड के महानायक इन दिनों क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति 13' होस्ट करते नजर आ रहे हैं। इस शो में हर शुक्रवार स्पेशल गेस्ट शिरकत करते हैं। इस शुक्रवार फिल्म 'सूर्यवंशी' की स्टारकाट अक्षय कुमार, और निर्देशक रोहित शेट्टी शो में पहुंचे थे।


शो के दौरान अक्षय, कटरीना और रोहित शेट्टी ने अमिताभ बच्चन के साथ खूब सारी मस्ती की। वहीं अक्षय ने अपने फिल्मी सफर के बारे में साझा करते हुए बताया कि उन्होंने कैसे अपना बॉलीवुड सफर शुरू किया। अक्षय ने कहा कि उनके मॉडलिंग करियर ने ही उन्हें पैसा कमाने के साथ-साथ बॉलीवुड में अभिनेता बनने के लिए प्रेरित किया।


अक्षय ने बताया कि सिनेमा की दुनिया में कदम रखने से पहले वह एक ज्वैलरी शॉप में सेल्समैन के रूप में काम करते थे, उसके बाद उन्होंने एक रेस्टोरेंट में भी काम किया, जहां वो लोगों के लिए टेबल सेट करते थे। जब वो रेस्टोरेंट में काम करते थे तो वहां पर चार एक्टर्स की तस्वीरें दीवार पर लगी हुई थी, जिसमें से एक तस्वीर बिग बी की थी और उसी तस्वीर ने अक्षय को सिनेमा की दुनिया में आगे बढ्ने के लिए प्रेरित किया।

इस तरह मिली पहली फिल्म

कहा, यह महज इत्तेफाक है कि मुझे एक्टिंग करने का मौका मिला। मैं मुंबई में बच्चों के घरों में जाकर उन्हें कराटे, मार्शल आर्ट्स सिखाता था। इससे मैं 5-6 हजार रुपए महीना कमा लेता था। एक दिन किसी ने मुझसे कहा कि तुम ऊंचे हो और स्मार्ट हो तो मॉडलिंग में ट्राई क्यों नहीं करते? तब मुझे नहीं पता था कि मॉडलिंग क्या होती है। लेकिन फिर किसी ने मुझे कार्ड दिया और मॉडलिंग के लिए इनवाइट किया।
मैं शहर में पहुंचा और मैंने एक फर्निशिंग शोरूम का विज्ञापन किया। मॉडलिंग के लिए मुझे 21,000 रुपए दिए गए। मैंने सोचा कि मैं पागल हूं जो एक महीने तक काम करके 5000 रुपए कमाऊंगा। इसकी बजाय मैं यही करूंगा। सिर्फ ढाई-तीन घंटे में मैंने 21,000 रुपए कमा लिए थे, जो बहुत बढ़िया बात थी। इसके बाद मैंने मॉडलिंग शुरू कर दी। आगे चलकर किसी ने मेरी तस्वीरें प्रमोद चक्रवर्ती को दिखाई और इस तरह मुझे अपनी पहली फिल्म 'दीदार' मिली।



और भी पढ़ें :