Preksha Mehta Suicide: क्राइम पेट्रोल एक्ट्रेस के पिता बोले- लॉकडाउन से परेशान थी बेटी, लेकिन पता नहीं था कि...

Last Updated: गुरुवार, 28 मई 2020 (15:53 IST)
टीवी सीरियल ‘क्राइम पेट्रोल’ की एक्ट्रेस प्रेक्षा मेहता ने बीते सोमवार की रात को इंदौर स्थित अपने घर में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। एक्ट्रेस के पिता ने बताया कि उनकी बेटी लॉकडाउन के चलते शूटिंग बंद होने से काफी परेशान रहा करती थी। इसके साथ ही उनका कहना है कि उन्होंने शादी के लिए प्रेक्षा पर कभी दबाव नहीं बनाया।



इंदौर में एक जनरल स्टोर चलाने वाले प्रेक्षा के पिता रवींद्र मेहता ने कहा, “लॉकडाउन के चलते शूटिंग बंद होने से प्रेक्षा काफी बैचेन रहा करती थी। वह मुंबई में फिर से लॉकडाउन की अवधि बढ़ाए जाने को लेकर बेहद परेशान थी। उसे खाली बैठना कतई पसंद नहीं था। प्रेक्षा जब कभी अखबार में लॉकडाउन के बारे में पढ़ती थी, तो मैं उसे अक्सर समझाया करता था कि वह ज्यादा परेशान न हो क्योंकि लॉकडाउन तो सबके लिए ही है। हमें इस बात का बिलकुल अंदाजा नहीं था कि वह इस तरह का कदम उठा लेगी।”



रिपोर्ट के मुताबिक, प्रेक्षा ने अपने एक दोस्त के साथ अपने आखिरी इंस्टा लाइव के दौरना इस बात का बेहद हल्के-फुल्के अंदाज में जिक्र किया था परिवारवाले उसे आए दिन शादी करने के लिए कहते रहते हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने प्रेक्षा पर शादी के लिए दबाव डाला, उनके पिता ने कहा, “प्रेक्षा ने हमें खुद कह रखा था कि वह 2-3 साल में फिल्म व टीवी इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने के बाद ही शादी करेगी। ऐसे में हमने कभी भी शादी के लिए प्रेक्षा पर दबाव नहीं बनाया, लेकिन हां, कभी-कभी हंसी-मजाक में हम उसे शादी करने के लिए जरूर पूछ लेते थे।”



प्रेक्षा के सुसाइड नोट के बारे में पूछे जाने पर उनके पिता ने कहा, “इसे पढ़ने के बाद हमें भी समझ नहीं आया कि आखिर प्रेक्षा ने यह सब क्यों लिखा।” बता दें, प्रेक्षा के कमरे से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें लिखा है, “मेरे टूटे हुए सपनों ने मेरे कॉन्फिडेंस का दम तोड़ दिया है। मैं मरे हुए सपनों के साथ नहीं जी सकती हूं। इस नेगेटिविटी के साथ रहना मुश्किल है। पिछले एक साल से मैंने बहुत कोशिश की। अब मैं थक गई हूं।”



सुसाइड से पहले प्रेक्षा ने इंस्टाग्राम पर स्टेटस अपडेट करते हुए भी लिखा था, ‘सबसे बुरा होता है सपनों का मर जाना।’




प्रेक्षा मेहता ने ‘क्राइम पेट्रोल के अलावा ‘लाल इश्क’ और ‘मेरी दुर्गा’ जैसे सीरियल्स में काम कर चुकीं हैं। वह अक्षय कुमार की फिल्म ‘पैडमैन’में भी नजर आ चुकी हैं। प्रेक्षा ने हाल ही में एक फिल्म ‘सखा’ के लिए शूटिंग की थी, जिसमें वह बतौर लीड एक्टर काम कर रही थीं।



और भी पढ़ें :