गुरुवार, 25 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड न्यूज़
  4. mx player wins dadasaheb phalke excellence awards 2022 for aashram
Written By
Last Updated : बुधवार, 13 जुलाई 2022 (16:18 IST)

एमएक्स प्लेयर ने 'आश्रम' के लिए जीता 'दादासाहेब फाल्के एक्सीलेंस अवॉर्ड्स 2022'

एमएक्स प्लेयर ने 'आश्रम' के लिए जीता 'दादासाहेब फाल्के एक्सीलेंस अवॉर्ड्स 2022'| mx player wins dadasaheb phalke excellence awards 2022 for aashram
इस साल दादासाहेब फाल्के की 151वीं वर्षगांठ का जश्न मनाते हुए मुंबई में आयोजित पुरस्कार समारोह के 18वें संस्करण में ओटीटी, टीवी और फिल्मों के प्रतिष्ठित निर्माता, निर्देशक, अभिनेता, लेखक, संगीतकार, तकनीशियन, वितरक, प्रदर्शक और स्टूडियो मालिक मौजूद रहे। 

 
एमएक्स प्लेयर को सर्वश्रेष्ठ ओटीटी प्लेटफॉर्म से सम्मानित किया गया। प्रकाश झा को वेब-सीरीज आश्रम के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक और चंदन रॉय सान्याल को शो में भोपा स्वामी के रूप में उनके चित्रण के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का पुरस्कार दिया गया।
 
एमएक्स प्लेयर के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (सीओओ) निखिल गांधी ने कहा, एमएक्स प्लेयर में प्रासंगिक और मजबूत कथाएं एक ही समय में दर्शकों को सोचने और मनोरंजन करने की क्षमता रखती हैं। 'दादासाहेब फाल्के एक्सीलेंस अवार्ड्स 2022' भारत और दुनिया भर में हमारे दर्शकों के लिए बेहद सराहनीय है। प्रकाश झा और चंदन रॉय सान्याल को भी उनकी जीत के लिए हमारी ओर से बधाई है।
 
एमएक्स प्लेयर ने 3 जून को 'आश्रम' का तीसरा सीजन लॉन्च किया था। इस शो को रिलीज होने के 32 घंटे के अंदर ही 10 करोड़ व्यूज मिल चुके थे। प्रकाश झा द्वारा निर्देशित फिल्म आश्रम में अभिनेता बॉबी देओल, अभिनेत्री अदिति पोहनकर, चंदन रॉय सान्याल, दर्शन कुमार, ईशा गुप्ता, सचिन श्रॉफ, अध्ययन सुमन, त्रिधा चौधरी, विक्रम कोचर, अनुरिता के झा, रुशाद राणा, तन्मय रंजन जैसे कलाकार शामिल हैं। 
 
आश्रम सीरीज के सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार सुनील अग्रवाल, सीईओ, प्रकाश झा प्रोडक्शंस (पीजेपी), माधवी भट्ट, क्रिएटिव हेड, पीजेपी और दिशा झा, निर्माता, पीजेपी को मिला। चंदन रॉय सान्याल ने श्रृंखला, आश्रम के लिए सहायक भूमिका में दादा साहब फाल्के उत्कृष्टता पुरस्कार 2022 सर्वश्रेष्ठ अभिनेता जीता है।