महाराष्ट्र में 22 अक्टूबर से खुलेंगे सिनेमाघर, कोरोना गाइडलाइन का करना होगा पालन

पुनः संशोधित शनिवार, 25 सितम्बर 2021 (17:17 IST)
कोरोना का प्रकोप कम होने के बाद देश के कई राज्यों में सिनेमाघर दोबारा खुल चुके हैं। लेकिन कुछ राज्य ऐसे भी है जहां थिएटर्स नहीं खुले हैं। इन राज्यों में महाराष्ट्र का नाम भी शामिल था। दर्शक लंबे समय से महाराष्ट्र में सिनेमाघर खुलने का इंतजार कर रहे थे।

वहीं अब कोरोनावायरस की दूसरी लहर का भीषण प्रकोप झेलने के बाद आखिरकार महाराष्ट्र में सिनेमाघर खोलने की अनुमति मिल गई है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के सचिवालय ने इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि राज्य में 22 अक्टूबर से कोविड गाइडलाइन के तहत फिर से पिक्चर हॉल और थिएटर खोले जाएंगे।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सिनेमा और नाटकों से जुड़े कलाकारों, निर्देशकों, निर्माताओं, मल्टीप्लेक्सेस और सिनेमा हॉल के मालिकों के साथ एक अहम मीटिंग की। इसके बाद उन्होंने सिनेमाहॉल और थिएटर्स शुरू करने का फैसला किया। राज्य में करीब डेढ़ साल से थिएटर्स बंद थे।
सिनेमाघरों को खोलने के लिए मानक संचलन प्रक्रिया से जुड़े निर्देश राज्य के प्रशासनिक अधिकारी जल्द ही जारी करेंगे। महाराष्ट्र सरकार ने बीते दिन राज्य के स्कूलों को 4 अक्टूबर से और धार्मिक स्थानों को 7 अक्टूबर से खोलने के निर्देश जारी किए थे।




और भी पढ़ें :