मंगलवार, 16 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड न्यूज़
  4. junaid khan debut film maharaj is in trouble gujarat high court gives stay order till june 18
Last Modified: शुक्रवार, 14 जून 2024 (13:03 IST)

जुनैद खान की डेब्यू फिल्म महाराज विवादों में उलझी, हाई कोर्ट ने लगाई रिलीज पर रोक

junaid khan debut film maharaj is in trouble gujarat high court gives stay order till june 18 - junaid khan debut film maharaj is in trouble gujarat high court gives stay order till june 18
Film Maharaj controversy: बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान के बेटे जुनैद खान फिल्म 'महाराज' के साथ एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने जा रहे है। यह फिल्म 14 जून को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने वाली थी। लेकिन रिलीज के एक दिन पहले गुजरात उच्च न्यायालय ने इसपर रोक लगा दी। 
 
फिल्म पर हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा है। यह फिल्म वैष्णव समुदाय के एक धार्मिक प्रमुख के इर्द-गिर्द घूमती है। वीएचपी ने अदालत में फिल्म की रिलीज पर प्रतिबंध लगाने की अपील की थी। दावा किया गया है कि इस फिल्म में साधुओं और धार्मिक नेता की छवि को गलत तरीके से दिखाया गया है।
 
याचिका में आरोप लगाया गया कि फिल्म जाहिर तौर पर 1862 के महाराज लिबेल केस पर आधारित है, जिससे समाज का माहौल खराब होने और संप्रदाय और हिंदू धर्म के अनुयायियों के खिलाफ हिंसा भड़कने की संभावना है। कोर्ट ने फिलहाल फिल्म 'महाराज' पर 18 जून तक रोक लगाने का आदेश दिया है।
 
फिल्म 'महाराज' एक पीरियड फिल्म है, जो 19वीं सदी में ब्रिटिश सुप्रीम कोर्ट में चले मुकदमे की कहानी दिखाती है। फिल्म में जुनैद एक पत्रकार के किरदार में दिखाई देने वाले हैं। इसके अलावा फिल्म में जयदीप अहलावत, शरवरी वाघ, शालिनी पांडे भी अहम किरदार में हैं। 
ये भी पढ़ें
चंदू चैंपियन मूवी रिव्यू: हार न मानने वाले चंदू के चैंपियन बनने की कहानी