कंगना हटीं, अब जॉन को भी हटना होगा, अक्षय और देओल्स से मुकाबला कठिन

सभी जानते हैं कि 15 अगस्त को तीन फिल्में, गोल्ड, यमला पगला दीवाना फिर से और सत्यमेव जयते, रिलीज हो रही हैं, लेकिन ये बात बहुत कम जानते हैं कि इस दिन एक और फिल्म रिलीज होने वाली थी- कंगना रनौट की मणिकर्णिका, जिसे अब आगे बढ़ा दिया गया है।

पहले सिर्फ यही लग रहा था कि अक्षय कुमार की ही 15 अगस्त को रिलीज होगी इसलिए मणिकर्णिका के निर्माताओं ने भी 15 अगस्त को अपनी फिल्म लाने की बात कही थी।


इसी बीच जॉन और देओल्स भी आ गए। मणिकर्णिका के निर्माताओं ने सामने से हटने में ही भलाई समझी और मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है। सूत्रों के अनुसार यह मुकाबला अब दो फिल्मों तक सिमट जाएगा।

तीन फिल्में एक ही दिन रिलीज तो हो सकती हैं, लेकिन सिनेमाघरों के बंटवारे में सबसे ज्यादा नुकसान जॉन की फिल्म को उठाना पड़ेगा। यह बात तय है कि 50 प्रतिशत सिनेमाघर अक्षय कुमार की 'गोल्ड' को मिलेंगे। बचे 50 प्रतिशत में से 30 से 33 प्रतिशत 'यमला पगला दीवाना फिर से' को मिलेंगे।



इस फिल्म में तीनों देओल्स हैं जिन्हें उत्तर भारत, पंजाब और हरियाणा के दर्शक खासा पसंद करते हैं। इसलिए यहां पर फिल्म को ज्यादा स्क्रीन्स मिलेंगे।

अब जॉन 15 या 20 प्रतिशत सिनेमाघरों पर शायद ही समझौता करें। उनकी पिछली फिल्म 'परमाणु' बॉक्स ऑफिस पर हिट रही है ऐसे में वे भी ज्यादा सिनेमाघर मांगेंगे, लेकिन उनकी बात ज्यादा सुनी नहीं जाए।

ऐसे में जॉन के पास अपनी फिल्म को हटाने के सिवाय कोई चारा नहीं रहेगा। फिलहाल इस बात की घोषणा तो नहीं हुई है, लेकिन संभव है कि 'सत्यमेव जयते' को आगे बढ़ाया जाए या फिर एक सप्ताह पहले रिलीज किया जाए।

 

और भी पढ़ें :