'गुंजन सक्सेना- द कारगिल गर्ल' का ट्रेलर रिलीज, दमदार अंदाज में नजर आईं जाह्नवी कपूर

पुनः संशोधित शनिवार, 1 अगस्त 2020 (12:01 IST)
की फिल्म 'गुंजन सक्सेना- द कारगिल गर्ल' का ट्रेलर रिलीज हो गया है। फिल्म के ट्रेलर ने रिलीज होते ही धूम मचा दी है। फिल्म में भारतीय एयर फोर्स कमांडर का किरदार निभा रहीं जाह्नवी देशभक्ति से जज्बे से सराबोर नजर आ रही हैं।
फिल्म में जाह्नवी के साथ पंकज त्रिपाठी और अंगद बेदी भी मुख्य किरदार में हैं। ट्रेलर से अंदाजा लगाया जा सकता है कि फिल्म में गुंजन सक्सेना के संघर्ष और प्रेरणादायक जीवन को बारीकी से दिखाया जाएगा। गुंजन सक्सेना के पिता के रोल में दिख रहे पंकज त्रिपाठी भी दमदार नजर आ रहे हैं।

ट्रेलर में करगिल युद्ध की भी कुछ झलकियां देखने को मिल रही हैं जो रोंगटे खड़े कर देती हैं। ट्रेलर में ये भी दिखाया गया है कि कैसे गुंजन सक्सेना के वायुसेना में आते ही बड़े-बड़े बदलाव होते हैं। उन्हें वहां पर लड़कों से कमजोर समझा जाता है, लेकिन इन सबके बावजूद गुंजन सक्सेना भारतीय वायुसेना की जांबाज पायलट बन उभरती हैं।
बता दें, गुंजन सक्सेना को भारत की पहली लड़ाकू महिला पॉयलट होने का गौरव प्राप्त है। उन्होंने 1999 की कारगिल लड़ाई में अपनी जान की परवाह न करते हुए अपने कई साथियों की जान बचाई थी।

जाह्नवी कपूर की फिल्म 'गुंजन सक्सेना- द कारगिल गर्ल' ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर 12 अगस्त को रिलीज होने वाली है। फिल्म का निर्देशन शरण शर्मा ने किया है।



और भी पढ़ें :